Pratapgarh News : राजस्थान के प्रतापगढ़ में वनरक्षक भर्ती परीक्षा 2020 में उत्तीर्ण अभ्यर्थियों की शारीरिक दक्षता जांच के लिए प्रतापगढ़ के खेल गांव में वन विभाग की ओर से लगाए गए, शिविर के तीसरे दिन 91 अभ्यर्थियों का परीक्षण किया गया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

4 मई तक चलने वाले इस शिविर में 412 अभ्यर्थियों का विभिन्न प्रतियोगिताओं के माध्यम से शारीरिक परीक्षण किया जा रहा है.जिला वन अधिकारी सुनील कुमार ने बताया कि कर्मचारी चयन बोर्ड द्वारा वनरक्षक भर्ती परीक्षा 2020 का आयोजन किया गया था.


जिसमें 412 अभ्यर्थियों को उत्तीर्ण घोषित किया गया था. सभी उत्तीर्ण अभ्यर्थियों की शारीरिक दक्षता जांचने के लिए प्रतापगढ़ वन मंडल की ओर से शहर के खेल गांव में 24 अप्रैल से 4 मई तक 10 दिवसीय शिविर लगाया गया है.


यहां पर पुरुष अभ्यर्थियों के लिए क्रिकेट बॉल थ्रो ,हाइट ,चेस्ट ,सेटअप और 25 किलोमीटर पैदल चाल ,महिला वर्ग के लिए शाट पुट, 16 किलोमीटर रेस, स्टैंडिंग मेडिकल चेकअप आदि किए जा रहे हैं.


सुनील कुमार ने बताया कि प्रक्रिया में पूरी पारदर्शिता बरती जा रही है. प्रत्येक अभ्यर्थी की वीडियो रिकॉर्डिंग भी की जा रही है. आज तीसरे दिन भी 91 अभ्यर्थियों ने विभिन्न प्रतियोगिताओं में अपना दमखम दिखाया.


आज की प्रतियोगिताओं में चयनित होने वाले अभ्यर्थियों के लिए गुरुवार को पैदल चाल का आयोजन किया जाएगा. यहां पर किसी भी प्रतियोगिता में या शारीरिक दक्षता के मापदंड में खरा नहीं उतरने वाले अभ्यर्थियों को अयोग्य घोषित किया जा रहा है.


रिपोर्टर- हितेश उपाध्याय


सीएम गहलोत ने दिया आश्वासन, बांदीकुई भी बनेगा जिला ! अनशन खत्म