Pratapgarh news:  जनजाति विकास विभाग द्वारा संचालित खेल अकादमी में प्रवेश के लिए आज प्रतापगढ़ के खेल गांव में बालिकाओं के लिए बैटरी टेस्ट का आयोजन किया गया. जिसमें 700 लड़कियों ने भाग लिया. यहां पर बालकों के लिए बैटरी टेस्ट का आयोजन किया गया था. आदिवासी अंचल में खेल प्रतिभाओं को निखारने एवं उन्हें अत्याधुनिक संसाधन उपलब्ध करवाने के लिए जनजाति विकास विभाग की ओर से खेल अकादमी का संचालन किया जा रहा है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढ़ें- Bhilwara news: मृतक के परिजनों को 5 लाख का चेक सौंपा, प्रधान कृष्णसिंह राठौड़ रहे मुख्य अतिथि


 खेल अकादमी के अधीक्षक इंदर मल मीणा ने बताया कि विभाग के निर्देश पर प्रतापगढ़ की खेल अकादमी में 75 बालक और 75 बालिकाओं के प्रवेश के लिए दो दिवसीय बैटरी टेस्ट का आयोजन किया जा रहा है. पहले दिन सोमवार को यहां 800 लड़को का बैटरी टेस्ट किया गया. आज खेल गांव में 700 बालिकाओं का बैटरी टेस्ट किया जा रहा है.


यह भी पढ़ें- Sikar: फतेहपुर रोड पर दो ट्रकों में हुई आमने-सामने की भिड़ंत, तीन गंभीर घायलों को किया रेफर


इसके तहत लड़कियों का हाइट और वेट मापने के पश्चात दौड़ और लॉन्ग जंप की भी प्रतियोगिताएं करवाई जा रही है. इनमें चयनित होने वाले बालक बालिकाओं को मेरिट के आधार पर प्रवेश दिया जाएगा. मीणा ने बताया कि कक्षा 6 से 12 तक के 11 से 17 वर्ष आयु वर्ग के बालक बालिकाएं इसमें भाग ले रहे. प्रवेश के पश्चात यहां बालक बालिकाओं को निशुल्क खेल एवं शैक्षणिक प्रशिक्षण दिया जाएगा.


REPORTER- HITESH UPADHYAY