Pratapgarh news: प्रतापगढ़ जिले में शारदीय नवरात्र में अष्टमी का पर्व  मनाया गया. इस मौके पर मंदिरों में हवन हुए. वहीं प्रमुख शक्तिपीठों पर श्रद्धालुओं की कतारें लगी रहीं.ग्रामीण क्षेत्रों में नेजे के साथ जवारा विसर्जन भी किए गए.शहर के राज राजेश्वरी, बाणमाता मंदिर, अम्बामाता मंदिर, छोटीसादड़ी के भंवरमाता मंदिर में सुबह से ही श्रद्धालुओं की कतारें लगी रहीं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

 यहां पैदल जाने वाले श्रद्धालुओं में खासा उत्साह देखा गया. शहर के कई श्रद्धालु सुबह से ही अम्बा माता मंदिर के लिए रवाना हुए. जो माता की जयकारे लगाते हुए चल रहे थे. अम्बामाता मंदिर में दर्शन के लिए कतारें लगी रहीं. बाणमाता मंदिर परिसर में भी हवन हुआ. जिसमें श्रद्धालुओं ने आहुतियां दी.


यह भी पढ़ें :नहरों एवं नदियों में स्नान पर प्रशासन ने लगाया रोक,डूबने की दुर्घटना को देखते हुए लिया गया फैसला
 
जगह-जगह डांडिया की गुज 
नवरात्रि महोत्सव के तहत जगह-जगह डांडिया नृत्य की धूम रही. देर रात तक गुजराती गरबा पर युवक और युवतियां गरबा खेलते दिखाई दिए. कुंडलपुर नगर में आयोजित किया जा रहे हैं दिल से डांडिया उत्सव में भी गरबा नृत्य को लेकर काफी उत्साह नजर आया.
भक्ति और शक्ति की आराधना के पर्व नवरात्रि पर लोगों में खासा उत्साह है. शहर के विभिन्न स्थानों पर सजाए गए गरबा पंडालों में जहां आकर्षक विद्युत सज्जाई गई है वहीं देर रात तक डांडियों की खनक भी सुनाई दे रही है. गुजराती गरबो पर रंग-बिरंगे परिधानों में सजे युवक और यूवतियां उत्साह और उमंग के साथ डांडिया नृत्य कर रहे हैं. कुंडलपुर नगर में आयोजित किये जा रहे दिल से डांडिया उत्सव में सैकड़ो की संख्या में युवाओं ने गरबा नृत्य किया. 


प्रतिभागियों कोसम्मानित


यहां पर आयोजित विभिन्न प्रतियोगिताओं में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले प्रतिभागियों को पारितोषिक देकर सम्मानित भी किया गया. शहर के अन्य इलाकों में भी गरबा पंडालों में काफी रौनक नजर आ रही है. रंग बिरंगी रोशनी में नहाए गरबा पंडालों मैं गरबा नृत्य को देखने के लिए लोगों का हुजूम उमड़ रहा है.


यह भी पढ़ें:सरदारशहर से कांग्रेस ने दिखया,अनिल शर्मा पर विश्वास