Pratapgarh News: जिला कलक्टर डॉ अंजली राजोरिया आज छोटीसादड़ी दौरे पर रही. कलेक्टर इस दौरान क्षेत्र के प्रमुख जयचंद मोहिल सामुदायिक चिकित्सालय में पहुंच कर चिकित्सालय का निरीक्षण किया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कलेक्टर ने सफाई व्यवस्था को लेकर फटकार लगाते हुए अस्पताल में व्यवस्था सुधारने के दिशा निर्देश दिए. साथ ही कलेक्टर ने क्षेत्र में बिना डिग्री के लोगों का इलाज कर रहा है. झोलाछाप डॉक्टरों पर कार्रवाई के भी सख्त निर्देश दिए.


वहीं दूसरी ओर चिकित्सालय में अनियमितता व लापरवाही को लेकर भाजपा जिला महामंत्री प्रदीप उपाध्याय ने विभिन्न कमियों को बताकर सुधार करने की मांग की है. जिला कलक्टर को दिए गए ज्ञापन में बताया कि ओपीडी पर्ची पर इलाज के दौरान बिना मरीज को हाथ लगाए व देखें बिना उपचार करने का आरोप लगाया है.


ये भी पढ़ें- Bharatpur Crime : अलवर में 600 गायों का कत्ल और होम डिलीवरी के बाद... भरतपुर में मिले सौ के करीब मृत गौ वंश


ओपीडी पर्चियो पर इस प्रकार से दवाइयां लिखी जा रहे हैं कि जिसे कोई फार्मासिस्ट भी समझ नहीं पाता है. चिकित्सालय में एक महिला डॉक्टर हैं, जो की युटीवी पर कार्यरत है. विगत कई महीनों से वे अस्पताल नहीं आई है.


जिम्मेदारों ने आरोप लगाया है कि कमीशन के रूप में मोटी राशि लेकर फर्जी हस्ताक्षर करवाए गए हैं. जिसके लिए जिला मंत्री उपाध्याय ने साक्ष्य के रूप में उपस्थिति रजिस्टर की प्रतिलिपि  भी दी है. जिसमें उनके हस्ताक्षर किसी अन्य व्यक्ति द्वारा किए गए प्रतीत हो रहे हैं. अगर उक्त चिकित्सक चिकित्सालय में आए हैं तो उसके संबंध में कैमरे की रिकॉर्डिंग या कोई ओपीडी पर्ची जिस पर उन्होंने किसी का उपचार किया हो उपलब्ध नहीं है जो की इस बात को प्रमाणित करता है.