Pratapgarh news: प्रतापगढ़ में आज अपनी 11 सूत्री मांगों को लेकर जिला सरपंच संघ की ओर से मिनी सचिवालय पर प्रदर्शन किया गया. राज्य वित्त आयोग एवं केंद्र वित्त आयोग की बकाया किस्तों को जारी करने सहित अन्य मांगों को लेकर मुख्यमंत्री और प्रधानमंत्री के नाम कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा गया. मिनी सचिवालय पहुंचे सरपंचों ने अपनी मांगों के समर्थन में नारेबाजी भी की. ज्ञापन में चेतावनी दी गई कि उनकी मांगों का समाधान नहीं किया गया तो आगामी 24 अप्रैल से शुरू होने वाले महंगाई राहत शिविरों का बहिष्कार किया जाएगा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जिला सरपंच संघ के अध्यक्ष रामप्रसाद मीणा ने बताया कि केंद्रीय वित्त आयोग के 15 सौ करोड रुपए की किस्त केंद्र सरकार और राज्य वित्त आयोग के 3 हजार करोड़ रूपए की दो किस्ते राज्य सरकार ने रोक रखी है .ग्राम पंचायतों के खातों में पिछले डेढ़ वर्ष से कोई राशि जमा नहीं हुई जिसके कारण विकास कार्य पूरी तरह से ठप है और ग्राम पंचायतों की स्थिति बद से बदतर होती जा रही है. सरकार यह किश्त जल्द से जल्द जारी करें. गांव के विकास की पहली कड़ी ग्राम पंचायतों के विकास कार्यों में भी सरकार द्वारा कटौती की जा रही है. 


ये भी पढ़ें- Tonk news: गैंगरेप मामले में लॉक डाउन में किया था BJP ने प्रदर्शन, अदालत ने अब 5000 रूपये का दंड लगाकर किया रिहा 


विकास कार्यों को केवल 20 की संख्या तक सीमित किया जा रहा है जो उचित नहीं है इसे तत्काल बढ़ाया जाए. मनरेगा में जो ऑनलाइन हाजरी का प्रावधान किया गया है उसे भी खत्म कर ऑफलाइन किया जाए. 11 सूत्री मांगों को लेकर आज जिला सरपंच संघ की ओर से कलेक्टर डॉ इंद्रजीत यादव को सोंपे  गए ज्ञापन में चेतावनी दी गई है कि उनकी मांगों का समाधान नहीं होता है तो 24 अप्रैल से राज्य सरकार की ओर से शुरू किए जा रहे महंगाई राहत कैंप का बहिष्कार किया जाएगा.


ये भी पढ़ें- कौन खराब करना चाहता है अशोक चांदना की छवि? RCA-राजस्थान रॉयल से विवाद के बीच चर्चा में ट्वीट


REPORTER- HITESH UPADHYAY