Pratapgarh news: प्रतापगढ़ जिले के पीपलखूंट उपखण्ड क्षेत्र के घंटाली थाना पुलिस ने बुधवार को एक अनूठा और खूबसूरत उदहारण को पेश किया है. घंटाली थाना पुलिस स्टाफ ने सामाजिक सरोकार निभाते हुए थाने में कार्यरत रसोईएं की बेटी की शादी में मायरा भरा है. पुलिस थाना स्टाफ ने रसोईएं की बेटी की शादी में 51 हजार हजार का मायरा भरा है. पुलिस के इस कदम की पुरे जिले में खूब सराहना की जा रही है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढ़ेंः विधानसभा में कफन बांधकर विरोध, संचोर में मिलाने पर है CM से खफा


 पुलिसकर्मियों का कहना है कि कुक उनके परिवार का सदस्य है. परिवार के सदस्य में अगर परिवार के लोग ही सहभागिता नहीं निभायेंगे तो कौन निभायेगा. कुक के मायरे भरने से उन्हें बेहद खुशी मिली है. घंटाली थाने में रसोईएं का काम करने वाले नारायणलाल निनामा की बेटी की मंगलवार को शादी थी. इस शादी में घंटाली थाना पुलिस को आमंत्रित किया गया था. थाना अधिकारी सोहन लाल बामनिया और पूरा थाना स्टाफ रसोईएं की बेटी की शादी में पंहुचे और देखते ही देखते पुलिसकर्मियों ने मिलकर मायरा भरने के लिए 51 हजार रुपए जुटा लिए.


रसोइया नारायणलाल निनामा पिछले काफी बरसों से घंटाली थाने में पुलिसकर्मियों के लिए खाना बनाने का काम करता है. ऐसे में पुलिसकर्मियों का नारायणलाल के साथ काफी लगाव है. पुलिसकर्मियों का कहना है कि मदन के बच्चों की शादी में जाना उनके लिए काफी सुखद अनुभव है. वह परिवार की भांति पूरे स्टाफ को खाना खिलाता है तो उनका भी तो कुछ फर्ज बनता है. थाना अधिकारी सोहनलाल बामनीया का कहना है कि स्टाफ में छोटे से बड़े पद तक का व्यक्ति एक परिवार की तरह है और परिवार के घर में कोई उत्सव है तो जिम्मेदारियों भी पुरे परिवार की रहती है.


यह भी पढ़ेंः Rajasthan- पूर्व पंचायती राज मंत्री का नए जिलों को लेकर पर तंज, कहा-चुनाव आने पर कुछ न कुछ रेवड़ियां बांटते है