भीनमाल को जिला नहीं बनाने पर MLA का विधानसभा में कफन बांधकर विरोध, संचोर में मिलाने पर है CM से खफा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1621711

भीनमाल को जिला नहीं बनाने पर MLA का विधानसभा में कफन बांधकर विरोध, संचोर में मिलाने पर है CM से खफा

Jalore news: MLA पुराराम चौधरी ने बुधवार को विधानसभा में काला कफन बांधकर  भीनमाल को जिला न बनने पर विरोध जताते हुए बोले  कि जिला बनाओ वरना इसे सांचोर में न जोड़े. क्योंकि वहां जो बाइक लेके जाएगा वह केवल  RC लेके ही  वापस  आना पड़ेगा.

भीनमाल को जिला नहीं बनाने  पर MLA का विधानसभा में कफन बांधकर विरोध, संचोर में मिलाने पर है CM से खफा

Jalore News:  भीनमाल को वर्षों से ज़िला बनाने की चली आ रही है, लेकिन मांग के बावजूद भीनमाल को जिला नहीं बनाने  पर विधानसभा में भाजपा विधायक पूराराम चौधरी सिर पर काला कफन बांधकर पहुंचे. और अपनी मांगों के पूरा नहीं होने से गहलोत सरकार के खिलाफ नाराजगी जहिर की. 

विधायक भीनमाल को ज़िला बनाने की मांग पर पूरे दिन सदन में सिर पर काला कपड़ा बांधे हुए बैठे रहे. एडवोकेट प्रोटेक्शन एक्ट पर बोलने का समय दिया तो विधायक चौधरी भीनमाल को जिला नहीं बनाने की बात पर बोलने लगे. विधानसभा अध्यक्ष के मना करने के बाद भी चौधरी करीब 2 मिनट तक बोलते रहे।

विधायक  चौधरी ने भीनमाल को जिला नहीं बनाकर जनता के साथ धोखा करने और अब आगे भीनमाल को सांचौर के साथ नहीं जोड़ने की मांग रखी. उसके बाद विधायक ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से भी मुलाकात भी की.  शाम 4 बजे जब विधायक चौधरी को बोलने का मौका दिया तो विधानसभा में गरज पड़े. आगे विधानसभा में कहा कि 17 मार्च को जिस तरह जिला बनाने की घोषणा हुई थी, उसमें भीनमाल को वंचित रखा गया है. जिसके बाद विधानसभा में लोगों में काफ़ी आक्रोश बना हुआ है.

बेवजह इससे रखा पीछे

विधायक ने कहा कि  भीनमाल को बेवजह इससे पीछे रखा गया है, जनता आज भी सड़क पर उतर आयी है. भीनमाल को जिला बनाया जाए, अगर नहीं बना तो कम से कम सांचौर में नहीं भेजें. इसके बाद आगे विधायक ने बोले कि सांचौर में सारे स्मैकर हैं, वहां पर मोटरसाइकिल कोई लेकर गया तो उसको मोटरसाइकिल नहीं मिलेगा, उसको केवल आरसी लेकर ही वापस आना होगा. यदि वहां पर किसी भी प्रकार की सरकारी संपत्ति का नुकसान हुआ तो समस्त जिम्मेदारी सरकार की होगी.

वही, दोपहर के समय जब भीनमाल विधायक पूराराम चौधरी सदन में बीच में बोलने लगे. स्पीकर सीपी जोशी ने बोलने से रोकते हुए टोक दिया. उन्होंने कहा कि सदन में आए हो तो सदन के नियमों की पालना करें अगर नहीं की तो बाहर निकाल दूंगा. विधायक ने कहा कि निकाल दो. उस पर जोशी ने कहा कि आप बाहर जाइए, निकालने की क्या जरूरत है. सदन में आप एक जीतकर आए हुए सदस्य हो. यहां पर तो नियम व कानून के तहत ही बात पर रख सकते हो.

जिला बनाने की उठाई मांग 

विधानसभा से बाहर निकलते समय चौधरी ने मुख्यमंत्री गहलोत से मिलकर जिला बनाने की मांग उठाई. इस बीच सीएम से कहा कि भीनमाल को जिला बनाओगे तो हम भी आपका समर्थन करेंगे. जिस पर अशोक गहलोत ने हंसते हुए कहा कि पहले भी किया है समर्थन. जिसके बाद पूराराम चौधरी ने आप जिला बनवा दो फिर कर देंगे. अब 19 जिलो के बाद भीनमाल को 20वां जिला बना दो. जिसके सभी आपके आभारी रहेंगे. आपको बतादे कि विधानसभा भीनमाल को नया जिला नहीं बनाने के बाद से क्षेत्र के लोग बहुत आक्रोशित है और उपखड़ क्षेत्र समेत आस-पास के गांव के बाज़ार पूर्णतय बन्द रख अपना विरोध जता रहे हैं. जिला बनाने के लिए तो क्षेत्र के भाजपा और कांग्रेस ने भी एक हो गए और एक साथ धरने पर बैठे नजर आए. साथ ही अब आगे बड़ा आंदोलन करने की भी रणनीति तैयार की जा रही है.

यह भी पढ़ेंः कन्या और कुंभ पर रहेगी मां दुर्गा की कृपा, बनेगा हर बिगड़ा काम, मिथुन राशिवाले रहेंगे परेशान

यह भी पढ़ेंः IAS परी बिश्नोई ने BJP के इस विधायक से की सगाई, पहले MLA का टूट गया था रिश्ता

Trending news