Pratapgarh News: प्रतापगढ़ पुलिस ने मासूम के अपहरण के मामले में एक आरोपी को डिटेन किया है. मामला मध्य प्रदेश के रतलाम जिले के कालूखेड़ा थाने का है. मध्य प्रदेश पुलिस ने मासूम की सूचना देने पर 1 लाख रुपये का इनाम घोषित कर रखा था.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मध्य प्रदेश के इस बहुचर्चित मामले में ग्रामीणों ने थाने का घेराव कर प्रदर्शन भी किया था. प्रतापगढ़ पुलिस ने मामले में मध्य प्रदेश पुलिस से संपर्क किया है. प्रतापगढ़ पुलिस की ओर से इस मामले में शाम तक खुलासा करने की बात कही जा रही है.


यह भी पढ़ेंः Rajasthan: बैंड-बाजा, घोड़ी और बारात तैयार...फिर भी दूल्हे रहे कुंवारे


दरअसल मध्य प्रदेश के रतलाम जिले के एक गांव से 20 अगस्त को 10 महीने की मासूम लापता हो गई थी. इसको लेकर ग्रामीणों ने कालूखेड़ा थाने पर प्रदर्शन कर घेराव किया था. मासूम के अपहरण के इस बहुचर्चित मामले में मासूम की सूचना देने पर मध्य प्रदेश पुलिस द्वारा 1 लाख रुपये के इनाम की घोषणा की गई थी.


जिले की हथुनिया थाना पुलिस को भी इस संबंध में जानकारी मिली थी कि अपहरण का संदिग्ध आरोपी दशरथ भील इस इलाके में छुपा हुआ है. थाने के कांस्टेबल सुरेश मीणा को इसके एक सूने मकान में छिपे होने की सूचना मिली तो वह मौके पर गया, जहां एक युवक छिपा हुआ था, लोगों के आने की आवाज सुनकर वह भागने लगा जिस पर ग्रामीणों की सहायता से कांस्टेबल ने उसे पकड़ लिया. 


यह भी पढ़ेंः Bhilwara News: भीलवाड़ा में गोवंश के साथ दरिंदगी, हिंदू संगठनों में फैल आक्रोश


मिली जानकारी के अनुसार, आरोपी दशरथ भील मासूम का अपहरण कर उसकी मां के साथ संबंध बनाना चाहता था. मासूम को उठा ले जाने के बाद जब उसकी मां आएगी तो छोड़ने के बदले वह डिमांड रखेगा. आरोपी को पकड़ने वाले कांस्टेबल ने बताया कि युवक संदिग्ध है, उच्च अधिकारी ही पूरे मामले की जानकारी देंगे.


दूसरी ओर आरोपी ने अपना नाम दशरथ भील ने बताया और कहा कि जिस समय वह बालिका को उठाकर लाया था उसकी मौत हो चुकी थी. फिलहाल हथुनिया थाना पुलिस द्वारा इस मामले में कुछ समय बाद खुलासा करने की बात कही गई है.