Rajasthan: बैंड-बाजा, घोड़ी और बारात तैयार...फिर भी दूल्हे रहे कुंवारे
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2399826

Rajasthan: बैंड-बाजा, घोड़ी और बारात तैयार...फिर भी दूल्हे रहे कुंवारे

Chomu, Jaipur News: जयपुर की चौमूं थाना पुलिस ने शादी कराने के नाम पर ठगी करने वाले गिरोह का खुलासा किया है. पकड़े गए दोनों आरोपियों से पुलिस पूछताछ करने में जुटी है.

Chomu

Chomu, Jaipur News: राजधानी जयपुर की चौमूं थाना पुलिस ने शादी कराने के नाम पर ठगी करने वाले गिरोह का खुलासा किया है. पुलिस ने गिरोह में शामिल दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. पकड़े गए दोनों आरोपियों से पुलिस पूछताछ करने में जुटी है.

थानाधिकारी प्रदीप शर्मा ने बताया कि भरतपुर निवासी पिंटू डागुर और तिगरिया निवासी पिंटू भांवरिया को गिरफ्तार किया है. दोनों आरोपियों ने मिलकर पीड़ित को शादी करने के नाम पर झांसा देकर साढ़े सात लाख रुपये ठग लिए.

यह भी पढ़ेंः एक ऐसी जगह, जहां पिता ही लेता बेटी से साथ 7 फेरे और बनता है अपनी दुल्हन

पीड़ित से घोड़ी, बाजा, बारात की बस के नाम पर साढ़े सात लाख रुपये ठग लिए, जब पीड़ित बारात लेकर रवाना हुआ तो दोनों आरोपियों ने मोबाइल बंद कर लिए. शादी की तमाम तैयारी धरी की धरी रह गई. पीड़ित को न दुल्हन मिली और न विवाह हुआ. फिलहाल पकड़े गए दोनों आरोपियों से पुलिस पूछताछ करने में जुटी है. 

पढ़िए राजस्थान क्राइम की एक और खबर 
Rajasthan Crime: रक्षक बना भक्षक! सौतेले पिता ने नाबालिग बेटी से की रेप की कोशिश

Rajasthan News: चूरू क्षेत्र में एक बार फिर रिश्तों को शर्मसार कर देने वाली घटना सामने आई है. संसार में माता-पिता के रिश्ते को भगवान से भी बड़ा मन गया है. भगवान से ऊपर माने जाने वाले पिता ही जब दरिंदगी पर उतर आए, तो रिश्ते कलंकित हो जाते हैं. दरअसल, जिले के रतनगढ़ थाना के एक कस्वा में 12 वर्षीय नाबालिग ने अपने सौतेले पिता और सौतेले भाई पर उसके साथ छेड़छाड़ व दुष्कर्म करने के प्रयास का गंभीर आरोप लगाया है. वहीं, कस्बे के लोगों द्वारा सूचना मिलने पर चाइल्ड हैल्प लाइन की टीम मौके पर पहुंची, जहां टीम ने रतनगढ़ पुलिस के साथ मिलकर गांव से नाबालिग बालिका का रेसक्यू किया. चाइल्ड हेल्पलाइन टीम के कार्यालय में लाकर काउंसलर वर्षा कंवर ने नाबालिग की काउंसलिंग की.  

सौतेला भाई भी करता था छेड़छाड़ 
चाइल्ड हैल्प लाइन के जिला परियोजना अधिकारी पन्ने सिंह ने बताया कि नाबालिग से की गई काउंसलिंग के दौरान पीड़त नाबालिग ने बताया कि हम मध्य प्रदेश के रहने वाले हैं. मेरे पिता की कुछ दिन पहले मृत्यु हो गई थी. इस वजह से मेरी मम्मी ने आज से करीब 5 साल से यहां एक व्यक्ति के साथ लिव इन रिलेशनशिप में रहने लगी थी. बालिका ने बताया कि हम तीन बहने हैं. दो बहन मेरे से छोटी है. बालिका ने बताया कि आज से आठ माह है पहले मेरा सौतेला भाई मेरे साथ छेड़छाड़ करता रहता था तथा सौतेले भाई की फिर शादी कर दी गई और वह पुणे महाराष्ट्र रहने लगा था. इसके बाद मेरे सौतेले पिता मेरे साथ पिछले आठ माह से छेड़छाड़ तथा शारीरिक संबंध बनाने का दबाव बनाता रहता है. 

मेडिकल रिपोर्ट आने के बाद की जाएगी कार्रवाई
चाइल्ड हेल्पलाइन के जिला परियोजना अधिकारी पन्ने सिंह ने बताया कि अब नाबालिग का डीबी अस्पताल में मेडिकल मुआयना करवाया जाएगा. इसके बाद बाल कल्याण समिति में पेश किया जाएगा. नाबालिग की मेडिकल रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी.

चार दिन पहले स्कूल टीचर को बताई घटना
काउंसलिंग में सामने आया कि चार दिन पहले 12 वर्षीय नाबालिग ने अपनी स्कूल टीचर को उसके साथ हुई दरिंदगी के बारे में बताया. जिस पर स्कूल टीचर ने नाबालिग की मां को बुलाकर समझाइश की. जिस पर नाबालिग की मां ने नाबालिग का ध्यान रखने की बात कही, मगर इसी दौरान गांव के लोगों द्वारा घटना की सूचना चाइल्ड हेल्पलाइन को दे दी गई. 

Trending news