Pratapgarh News:  शादी के नाम पर धोखाधड़ी करने के मामले में प्रतापगढ़ की कोतवाली थाना पुलिस ने दुल्हन ,उसकी मां और अंकल को गिरफ्तार किया है. इन्होंने शादी के नाम पर दूल्हे के परिवार से एक लाख 20 हजार रुपए वसूले थे. दुल्हन शादी के 5 दिन बाद ही चकमा देकर फरार हो गई थी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कोतवाली थाना अधिकारी तेजकरण चारण ने बताया कि बीती 27 मई को प्रतापगढ़ की तेली गली निवासी सुमित राठौर ने प्रकरण दर्ज करवाया था कि मार्च महीने में उसकी शादी भोपाल निवासी नेहा शर्मा के साथ हुई थी. इस दौरान उसके साथ उसकी मां सीमा उर्फ रीना उर्फ मीना सिंह तथा उसके अंकल भैया लाल उर्फ जालम सिंह कालबेलिया भी थे.



शादी के दौरान उन्होंने 1 लाख 20 हजार रुपए लिए थे और कहा कि मीना सिंह की तबीयत खराब रहती है उसका इलाज करवाने के लिए रुपए चाहिए. शादी के 5 दिन बाद 4 अप्रैल को नेहा ने सुमित को बताया कि उसकी तबीयत खराब है. जब वह नेहा को डॉक्टर को दिखाने ले गया तभी झांसा देकर नेहा फरार हो गई. सुमित ने कई बार इन लोगों से संपर्क करने की कोशिश की लेकिन सभी ने मोबाइल भी बंद कर दिए थे.



पुलिस ने जांच के बाद मामले की गंभीरता को देखते हुए आरोपियों की तलाश में इंदौर ,भोपाल में दबिश दी लेकिन यह हाथ नहीं आए. मुखबिर के जरिए मिली सूचना के आधार पर पुलिस ने तीनों को भोपाल से गिरफ्तार कर लिया. चारण ने बताया कि आरोपियों से पूछताछ में सामने आया कि वैदिक संस्कार विवाह सेवा समिति इंदौर के माध्यम से यह फर्जी विवाह करवाते हैं और लोगों से रुपया वसूलते हैं. पुलिस इनसे पूछताछ करने में जुटी है साथ ही यह भी पता लगाया जा रहा है कि फर्जी शादियों के नाम पर इन्होंने और कितने लोगों को चूना लगाया है.