Pratapgarh Weather: प्रतापगढ़ में गत दिनों से सर्दी का प्रकोप रोजाना बढ़ रहा है. वहीं, जिले में आज सुबह कोहरा छाया रहा. इसके साथ ही शीतलहर भी अधिक रही. ऐसे में लोगों को सर्दी से बचाव के लिए कई प्रकार के जतन करने पड़ रहे हैं.शीतलहर से फसलों में नुकसान की आशंका बढ़ती जा रही है.


खेतों पर सावधानियां बरतने की सलाह दी है


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जिले में शीतलहर और हाड़ गलाने वाली सर्दी का असर एकाएक बढ़ गया. सुबह साढ़े आठ बजे तक कोहरा छाया रहा.जिससे सुबह से शाम तक लोगों को कंपकंपी से छुटकारा नहीं मिला. लोगों को गर्म वस्त्रों से लदे रहना पड़ा. फसलों में पाला पड़ने की आशंका से किसान भी चिंतित है. इसे लेकर कृषि विशेषज्ञों ने किसानों को खेतों पर सावधानियां बरतने की सलाह दी है.


 राजपुरिया क्षेत्र में घना कोहरा छाया रहा


शहर सहित ग्रामीण क्षेत्र में भी मौसम का मिजाज बदला रहा. सुबह 5 बजे से ही राजपुरिया क्षेत्र में घना कोहरा छाया रहा. कोहरे के कारण रोड पर वाहनों की रफ्तार धीमी रही.वाहन हेड लाइट जलाकर गुजरते दिखे. सुबह से ही दिन चढ़ने के साथ कोहरा घना होता गया. महज 50 फिट की दूरी भी स्पष्ट रूप से दिखाई नहीं दिया. ग्रामीण सर्दी से बचने के लिए जगह-जगह अलाव जलाकर तापते हुए नजर आए, बच्चे व बुजुर्ग गर्म कपड़ों व घरों में दुबके रहे.


रिपोर्टर- हितेष उपाध्याय


ये भी पढ़ें- राजस्थान में लोकसभा चुनाव के नतीजे कांग्रेस के लिए हो सकते हैं 'मोये-मोये', फिर शॉक्ड कर सकती है BJP!