Pratapgrah news: प्रतापगढ़ में चल रही 67वीं राज्य स्तरीय 17 एवं 19 वर्ष छात्रा वर्ग की एथलेटिक्स प्रतियोगिता का समापन हो गया. इस दौरान अतिथियों द्वारा विजेता खिलाड़ियों को पुरस्कृत किया गया. आयोजन में 49 जिलों की 1471 खिलाड़ियों ने भाग लिया यहां पर विभिन्न प्रकार की 19 प्रतियोगिताएं आयोजित की गई. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

17 और 19 वर्ष आयु वर्ग की छात्राओं ने लिया भाग


कार्यक्रम समन्वयक सुधीर बोरा ने बताया कि छह दिवसीय इस राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में 17 और 19 वर्ष आयु वर्ग की छात्राओं के बीच एथलेटिक्स मुकाबले आयोजित किए गए . जिसमें ऊंची कूद लंबी कूद गोला फेक तस्करी फेक सहित अलग-अलग वर्गों की दौड़ मुख्य रही. अलग-अलग वर्गों में विजेता रही खिलाड़ियों को गोल्ड सिल्वर और ब्रॉन्ज मेडल से सम्मानित किया गया. 


समापन समारोह में मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी प्रहलाद पारीक सहित कई शिक्षा अधिकारी मौजूद रहे राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय में आयोजित समापन समारोह को संबोधित करते हुए पारीक ने कहा कि किसी भी आयोजन में हमारा एक छोटा सा प्रयास भी महत्वपूर्ण होता है.


उन्होंने कहा कि समस्याएं हर जगह आती है परंतु यदि हम किसी समाधान का हिस्सा नहीं है तो निश्चित रूप से हम भी एक समस्या है ,इसलिए हम समाधान की ओर अग्रसर हो ना की कमियां निकालना या आलोचना करने की.


वसुमित्र सोनी ने किया खेल के महत्व को प्रतिपादित 


जिला शिक्षा अधिकारी माध्यमिक वसुमित्र सोनी ने खेल के महत्व को प्रतिपादित करते हुए बताया कि हमारे शारीरिक शिक्षक प्रतिभाओं को पल्लवित करने में अपना पूरा प्रयास करते हैं. विपरीत परिस्थितियों में प्रतापगढ़ जैसे छोटे जिले में इतने बड़े आयोजन को करना मुश्किल था फिर भी एक टीमवर्क ने काम किया और यह आयोजन आज इस मुकाम पर पहुंचा.  प्रतियोगिता में झुंझुनू की निशा वर्मा को 17 वर्ष आयु वर्ग में बेस्ट एथलीट तथा जोधपुर की पूनम गहलोत को 19 वर्ष आयु वर्ग में बेस्ट एथलीट का पुरस्कार प्रदान किया गया.


इसे भी पढ़ें:  विप्र सेवा की सभी राजनीतिक दलों से मांग, सनातन बोर्ड का हो गठन