Rajsamand: महानिरीक्षक पुलिस उदयपुर रेंज, प्रफुल्ल कुमार गुरूवार को राजसमंद दौरे पर रहे. इस दौरान उन्होंने राजसमंद पुलिस अधीक्षक कार्यालय में अपराध गोष्ठी ली. बता दें कि इस मीटिंग में पुलिस अधीक्षक सुधीर चौधरी, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शिवलाल बैरवा और अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक परबत सिंह एसआईयूसीएडब्ल्यू राजसमन्द एवं जिले के समस्त वृताधिकारी/थानाधिकारी मौजूद रहे. इस मीटिंग में जिले में दर्ज आपराधिक प्रकरणों की त्वरित गति से निस्तारण करने एवं अपराधों की पेडेन्सी को कम करने के निर्देश दिये गये.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अपराधियों की धरपकड़ और हिस्ट्रीशीट अपराधियों की धड़पकड़ अभियान 
वहीं अपराधियों की धरपकड़ व हिस्ट्रीशीट अपराधियों की चैकिंग, अवैध खनन को रोकने हेतु चल रहे विभिन्न अभियानों में प्रभावी और अधिक से अधिक कार्यवाही करने के निर्देश प्रदान किये गये. साथ ही गम्भीर अपराधों में वांछित चल रहे अपराधियों की धरपकड़ हेतु टीमों का गठन कर गिरफ्तारी करने एवं ऐसे आदतन अपराधी जो लगातार सक्रिय हो आपराधिक गतिविधियों में लिप्त है उनकी निगरानी रखने और अपराधिक गतिविधियों पर अंकुश लगाने के लिए अभियान के तहत एचएस खोलने और जो अपराधी वर्तमान में सक्रिय न होकर अपराध छोड़कर सामाजिक जीवन व्यतीत कर रहे है.


ये भी पढ़ें- चार माह के मासूम दिव्यांश का नहीं लगा अब तक कोई सुराग? CCTV फुटेज खंगाल ने में जुटी पुलिस


आगामी दिनों में आने वाले त्योहारों को लेकर प्रशासन चौकस
उनकी निगरानी बन्द करने के भी निर्देश दिये गये. इस मीटिंग में आगामी दिनों में आने वाले विभिन्न त्योहारों मोहर्रम, 15 अगस्त, गणेश चतुर्थी, नवरात्री आदि आयोजनों को देखते हुए पुख्ता कानून व्यवस्था और रात्रिकालीन गश्त एवं कम्युनिटी पुलिसींग के तहत सी.एल.जी. सदस्यों, ग्राम रक्षक, सूरक्षा सखी आदि से मीटिंगों का आयोजन किया जावें और महिला अत्याचार से सम्बन्धित दर्ज होने वाले अपराधों पर विशेष रूप से ध्यान दिया जाकर त्वरित गति से निस्तारण किये जाने के निर्देश दिये गये.


राजसमंद जिले की खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें


Reporter-Devendra Sharma