Kumbhalgarh: मानो ऐसा प्रतीत हो रहा है कि राजसमंद जिले में चोरी करने के लिए चोरों को खुली छूट मिल गई हो. जिले में मंदिर, घर और शोरूम में चोरी करने के बाद अब चोरों ने खेतों को अपना निशाना बनाना शुरू कर दिया है. अब इन अज्ञात चोरों द्वारा खेती करने वाले किसानों को आर्थिक रूप से परेशान किया जा रहा है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढ़ें- दर्दनाक! नदी पार कर रहे थे मां-बेटे, क्या पता था यही है उनका आखरी सफर..


बता दें कि अज्ञात चोरों ने खेत पर बने कुएं के पास लगी पानी की मोटर को चुराना शुरू कर दिया है. यह मामला राजसमंद जिले के चारभुजा थाना इलाके में आने वाले ग्राम धनायका की भागल का है. जहां पर कानसिंह नाम के व्यक्ति के खेत से पानी की मोटर चोरी हो गई, इसको लेकर पीड़ित ने चारभुजा थाने में रिपोर्ट दर्ज करवा दी है, तो वहीं पुलिस ने मामला दर्ज करते हुए अज्ञात चोरों की तलाश शुरू कर दी है.


शिकायतकर्ता का कहना है कि किसान जब यह पानी की मोटर लगाता है तो इसमें लगभग 20 से 25 हजार रूपए का खर्चा आता है, ऐसे में किसान द्वारा खेत पर बड़ी मेहनत से लगाई गई मोटर को एक झटके में चोर चुरा कर ले जाते हैं तो इससे किसान आर्थिक रूप से बेहद परेशान हो जाता है, तो वहीं शिकायतकर्ता का कहना है कि क्षेत्र में इस तरह की चोरी की वारदात एक दिन छोड़ दूसरे या तीसरे दिन देखने को मिल ही जाती है. इस पर किसान निराश होकर कहता है कि थाने में रिपोर्ट दर्ज करवाने से अब क्या फायदा, चोरी हुई मोटर अब कहां मिलने वाली है. ऐसे में कई शिकायत थाने में दर्ज होने से रह जाती हैं और अज्ञात चोरों की मौज बरकरार रहती है.


जयपुर की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें. 


अन्य खबरें


कोई अपना ही तो नहीं दे रहा आपको धोखा, इन 10 संकेतों से जानें कौन है वो..


Men's Period: पुरुष भी गुजरते हैं हर महीने पीरियड्स के दर्द से, जानकार हो जाएंगे हैरान, आखिर कैसे ?