Shri Dwarkadhish Temple: राजसमंद के कांकरोली में स्थित श्री पुष्टिमार्गीय तृतीय पीठ प्रन्यास के श्री द्वारकाधीश मंदिर में होलकाष्टक शुरु  हो चुका है. इसी के साथ फागुन अपने पूरे परवान पर पहुंच गया. इसके तहत प्रभु श्री द्वारकाधीश को विशेष शृंगार धराया गया. वही शयन के दर्शन में प्रभु के सम्मुख राल गुलाल उड़ाई गई.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

 बता दें कि तृतीय पीठाधीश्वर गोस्वामी डॉ वागीश कुमार महाराज की आज्ञा से प्रभु श्री द्वारकाधीश के श्री मस्तक पर सोने का मुकुट, खसखसी दोनों काछनी, वैसी सूथन ,वैसा ही पितांबर ,सोने के आभरण ,श्वेत चिकने ठाडे वस्त्र ,लाल खिनखाप को फरर्गुल ,और वनमाला का श्रृंगार धराया गया. इसके बाद राजभोग दर्शन में प्रभु द्वारकाधीश को निज तिवारी में विराजित किया गया. इसके लिए आकर्षक केले के पेड़ों से निज तिवारी को सजाया गया. 


वही प्रभु द्वारकाधीश को गुलाब की मंडली में विराजित किया गया. यहां प्रभु द्वारकाधीश को गुलाल अबीर की सेवा धराई गई और श्रद्धालुओं पर भी गुलाल अबीर पिचकारी से रंग वर्षा की गई. इन दर्शनों को करने के लिए सैकड़ों की संख्या में श्रद्धालु द्वारकाधीश मंदिर पहुंचे. शयन में प्रभु द्वारकाधीश के सम्मुख राल उड़ाई गई. बता दें कि गोवर्धन चौक में श्रद्धालुओं के बीच भी राल उड़ाई गई. इन दर्शनों को करने के लिए बड़ी संख्या में श्रद्धालु द्वारकाधीश मंदिर पहुंचे.


ये भी पढ़ें- Rajasthan Live News: जयपुर में युवा मित्रों ने खुद पर डाला पेट्रोल, 1 घंटे का दिया अल्टीमेटम, यहां पढ़िए लेटेस्ट अपडेट