Rajsamand: राजसमंद जिला दुग्ध उत्पादक सहकारी संघ लिमिटेड की ओर से विशाल दुग्ध उत्पादक सम्मेलन का आयोजन किया गया.इस सम्मेलन में गहलोत सरकार में कृषि एवं पशुपालन मंत्री लालचंद कटारिया व राजस्थान विधानसभा अध्यक्ष डॉ. सीपी जोशी ने बतौर मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत की.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बता दें कि राजसमंद जिला दुग्ध उत्पादक सम्मेलन राजसमंद के मोही रोड पर स्थित सरस कार्यालय परिसर में चेयरमैन लक्ष्मीनारायण गुर्जर की अध्यक्षता में आयोजित हुआ. इस कार्यक्रम में राजसमंद कलेक्टर नीलाभ सक्सेना, कांग्रेस जिलाध्यक्ष हरि सिंह राठौड़, पूर्व जिलाध्यक्ष देवकीनंदन गुर्जर, राजसमंद नगर परिषद सभापति अशोक टाक सहित कांग्रेस के पदाधिकारी व कार्यकर्ता मौजूद रहे. तो वहीं सम्मेलन को संबोधित करते हुए विधानसभा अध्यक्ष व नाथद्वारा विधायक डॉ. सीपी जोशी ने अपने विदेश दौरे के दौरान वहां के विकास का जिक्र राजसमंद में किया.


डॉ. जोशी ने कहा कि मैं अमेरिका, नींदरलैंड और स्विट्जरलैंड का दौरा कर चुका हूं. इन तीनों देशों में विकास के नाम पर बहुत कार्य हुए हैं और हो रहे हैं. तीनों देशों के विकास की तुलना करते हुए डॉ. जोशी ने कहा कि राजसमंद जिले में द्वारकाधीश और नाथद्वारा मंदिर है लेकिन यहां पर कोई रेस्ट रूम नहीं है. जबकि अमेरिका में हर शोरूम में रेस्ट रूम के नाम से शौचालय बना होता है, उसे कोई भी यूज कर सकता है. लेकिन हमारे यहां पर होटल में बाथरूम होता है उसे केवल होटल में रूकने वाला ही यूज कर सकता है.


वहीं उन्होंने बताया कि स्विट्जरलैंड में पहाड़ हैं उन पहाड़ों पर पोल खड़े किए हैं और एक स्थान से दूसरे स्थान पर आसानी से पहुंचे रहे हैं. डॉ. सीपी जोशी ने कहा कि क्या हमारे यहां द्वारकाधीश मंदिर पर जाने के लिए इस सुविधा का उपयोग नहीं हो सकता है. क्या हमारे पास इंजीनियर नहीं है?


इस सम्मेलन को कृषि एवं पशुपालन मंत्री लालचंद कटारिया ने संबोधित करते हुए कहा कि मुझे भी नींदरलैंड जाने का मौका मिला था. कटारिया ने कहा कि पूरी दुनिया में यदि सबसे ज्यादा साइकिल का उपयोग होता है तो वह नींदरलैंड में होता है और अधिकतर व्यक्ति साइकिल पर नजर आ जाते हैं. मंत्री लालचंद कटारिया ने कहा कि देश, दुनिया और प्रदेश में यदि किसी भी क्षेत्र में डवलपमेंट होता है तो डॉ. सीपी जोशी के मन में पीड़ा रहती है कि यह काम राजसमंद और नाथद्वारा में भी होना चाहिए.


आपको बता दें कि विधानसभा अध्यक्ष डॉ. सीपी जोशी ने नाथद्वारा दौरे के दौरान नाथूवास स्थित श्रीनाथजी गौशाला और नगर पालिका के काइन हाउस का निरीक्षण किया. निरीक्षण के दौरान डॉ. सीपी जोशी ने लंपी बीमारी को लेकर चिकित्सकों और संबंधित अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए. निरीक्षण के दौरान राजस्थान कांग्रेस सरकार में कृषि एवं पशुपालन मंत्री लालचंद कटारिया, राजसमंद कलेक्टर नीलाभ सक्सेना, नाथद्वारा नगर पालिका आयुक्त कौशल कुमार खाटूमरा सहित अन्य अधिकारीगण व कार्यकर्ता मौजूद रहे.


जैसलमेर जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


ये भी पढ़ें- Gold- Silver Price: सोना मंदा और चांदी कीमतों में आया जबरदस्त उछाल, जानिए आज का भाव


ये भी पढ़ें- दर्दनाक: पत्नी के प्राइवेट पार्ट में चाकुओं से हमला कर मार डाला, फिर आत्महत्या कर ली