Kokilaben birthday news: रिलायंस समूह की प्रमुख और श्रीनाथजी मंदिर मण्डल बोर्ड की उपाध्यक्षा कोकिला बेन अपना 89वां जन्मदिन शनिवार को नाथद्वारा स्थित पुष्टि मार्गीय प्रधान पीठ श्रीनाथजी की हवेली में मनाएंगी. इसके लिए  पुष्टिमार्गीय प्रधान पीठ प्रभु श्रीनाथजी की हवेली में शनिवार को श्रीजी प्रभु में होने वाले श्रीजी प्रभु के भव्य छप्पन भोग मनोरथ का कार्यक्रम होगा. इसके लिए श्रीजी प्रभु की सेवा में विशाल बावा शुक्रवार को नाथद्वारा पहुंचे। 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ये भी पढ़ें- Jhunjhunu News: विवादों में घिरती जा रही है जेजेटी यूनिवर्सिटी, अब ग्रेपलिंग चैंपियनशिप से जुड़े लेटर भी आए सामने


बता दें कि श्रीनाथजी मंदिर मंडल की उपाध्यक्ष कोकिला बेन के जन्मदिन के अवसर पर रिलायंस ग्रुप के जरिए यह छप्पन भोग का मनोरथ कार्य कराया जाएगा. इसी के चलते कोकिला बेन अंबानी अपने परिजनों के साथ नाथद्वारा पहुंची। बता दें कि अनिल अंबानी भी नाथद्वारा पहुंच चुके हैं तो वहीं मुकेश अंबानी भी नाथद्वारा पहुंचेंगे. 


ये भी पढ़ें- Jhunjhunu News: विवादों में घिरती जा रही है जेजेटी यूनिवर्सिटी, अब ग्रेपलिंग चैंपियनशिप से जुड़े लेटर भी आए सामने


कौन है कोकिला बे
कोकिला बेन भारत के बिजनस टाइकून मुकेश और अनिल अंबानी की मां है. उनके पति धीरूबाई अंबानी रिलायंस उद्योग  के मालिक थे. कोकिला बेन का जन्मदिन 24 फरवरी को आता है. वह गुजरात के नवनगर राज्य में जन्मीं थी. उन्होंने गुजरात के जामनगर शहर की सजीव और गर्ल्स हाई स्कूल में से शिक्षा प्राप्त की हुई है. उन्होंने शुरुआती शिक्षा पूरी करने के बाद आगे की पढ़ाई  नहीं की है. कोकिलाबेन अंबानी ने सिर्फ 10th क्लास तक ही पढाई की हुई है।कोकिलाबेन अंबानी एक हिन्दू पटेल परिवार से संबंध रखती है। कोकिलाबेन के पिता का नाम रतिलाल जसराज पटेल था। उनके पिताजी एक टेलीग्राफ कार्यालय में कार्यरत थे। उसकी माता का नाम रुक्षमणी बेन पटेल वह गृहणी थी. 


यह भी पढ़ेंः ताबड़तोड़ ट्रांसफर्स के बीच स्निपर फीमेल डॉग मैरी का भी लग गया नंबर, हो गया ट्रांसफर