Rajasmand News: राजसमंद के देलवाड़ा में खटीक समाज के लोगों ने महिला को शिवलिंग पर जल चढ़ाने से रोके जाने के विरोध में अपनी आवाज उठाई है. मंदिर के बाहर एकत्रित हुए समाज के लोगों ने महिला के साथ मिलकर शिवलिंग पर जल चढ़ाया और चेतावनी दी कि अगर आगे से किसी को रोका गया तो विरोध प्रदर्शन और मुकदमा दर्ज कराया जाएगा.



 

राजसमंद के देलवाड़ा गांव स्थित खटीक बस्ती के पास स्थित कुम्हार मोहल्ले में पिपली के नीचे महादेव जी का मंदिर है. जहां पर खटीक समाज की एक महिला कमला देवी खटीक जल चढ़ाने गई तो वहां जल नहीं चढ़ाने की बात कही गई. ऐसे में उनके द्वारा समाज के लोगों को मामले से अवगत करवाया गया. तो आज समाज के लोग सभी एकत्र होकर मोहल्ले में जाकर शिवलिंग पर जल चढ़ाया और पुजारी को चेतावनी देते हुए कहा कि अगली बार आपके द्वारा मना किया गया तो समाज के द्वारा विरोध प्रदर्शन किया जाएगा और मुकदमा दर्ज करवाया जाएगा.

 


 

जबकि वहां पर ऐसा कहा गया कि यह मंदिर कुम्हार समाज का है. उनके द्वारा मना किया गया है लेकिन स्थानीय अन्य लोगों का कहना है कि यह मंदिर सार्वजनिक है और सबके लिए खुला हुआ है. कोई भी व्यक्ति आकर यहां पर जल चढ़ा सकता है. इस दौरान समाज के युवा महिला व लोगों के द्वारा नारेबाजी भी की गई.

COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan News हर पल की जानकारी। राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!