Rajsamand: राजसमंद जिला विधिक सेवा प्राधिकरण सचिव मनीष कुमार वैष्णव ने राजसमंद शहर मे संचालित रैन बसेरा का निरीक्षण किया.निरीक्षण के दौरान शहर के मुख्य स्थलों पर प्रचार-प्रसार करने एवं कांकरोली स्थित रैन बसेरा में सफाई व्यवस्था दुरस्त करने के निर्देश दिये.बता दें कि सर्दी के मौसम में जरूरतमंद को रात्रि आश्रय के उद्देश्य से शहर में संचालित भीलवाड़ा रोड कांकरोली और धोइन्दा बस स्टैण्ड में स्थित रैन बसेरा का जिला विधिक सेवा प्राधिकरण सचिव मनीष कुमार वैष्णव ने व्यवस्थाओं का औचक निरीक्षण किया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

वैष्णव के निरीक्षण के दौरान राजसमंद के धोईन्दा स्थित रेन बसेरा में कार्मिक प्रेमलता और भीलवाड़ा रोड, कांकरोली स्थित रेन बसेरा में सोनू नंदवाना उपस्थित मिले. कांकरोली स्थित रैन बसेरा में निरीक्षण के दौरान तीन व्यक्ति आश्रयरत पाये गयें जबकि धोईन्दा स्थित रैन बसेरा में कोई भी आश्रयरत नहीं मिला.कांकरोली स्थित रैन बसेरा में सफाई व्यवस्था असंतोषजनक मिली. जहां पर तम्बाकू, गुटखा, बीड़ी इत्यादि गंदगी बिखरी हुई मिली.इस दौरान रैन बसेरा के प्रचार-प्रसार हेतु शहर के मुख्य सदृश्य स्थलों पर जानकारी का अभाव होना प्रतीत हुआ. 


इसके लिए वैष्णव ने रैन बसेरों में सफाई व्यवस्था दुरस्त करने एवं शहर के व्यस्त स्थानों पर होर्डिंग लगवाने के निर्देश दिये साथ ही कांकरोली स्थित रैन बसेरा में सफाई व्यवस्था को दुरस्त करने के निर्देश दिये. जनवरी महीने में धोईन्दा स्थित रैन बसेरा कुल 185 व्यक्ति तथा कांकरोली स्थिति रैन बसेरा में 155 व्यक्तियों ने रात्रि आश्रय लिया है. तो वहीं धोईन्दा स्थित रैन बसेरों में कुल 50 व्यक्तियों व कांकरोली स्थित रैन बसेरा में 35 व्यक्तियों के ठहरने के लिए बिस्तरों की उपलब्धता है.


निरीक्षण के दौरान अग्निशमन यंत्र नहीं लगे मिले इस पर पुनर्भरण हेतु विगत 2 महीनों से भिजवाया जाना बताया गया है. रैन बसेरा में प्राथमिक उपचार पेटी उपलब्ध है. रैन बसेरों में मनोरजन के लिए टीवी की व्यवस्था पाई गई.कांकरोली स्थित रैन बसेरा में महिलाओं के लिये पृथक आवास की व्यवस्था का अभाव मिला लेकिन कार्मिकों द्वारा जानकारी दी गई कि महिला को रोकने हेतु कमरे में वैकल्पिक व्यवस्था की जाती है.


ये भी पढ़ें..


सचिन पायलट को हनुमान बेनीवाल की नसीहत, कुछ करना है तो दिल्ली जा कर आलाकमान को बताओ


गहलोत को पायलट का जवाब, 32 सलाखों के पीछे जो बिना हड्डी की जीभ है उसे संभाल कर उपयोग करना चाहिए