Rajasmand News: राजसमंद में इस वर्ष दीपोत्सव की तैयारी भव्य तरीके से की गई है. नौ चौकी की पाल पर 21,000 दीपों से महाआरती का आयोजन किया जाएगा. बनारस से आए पंडित झील का पूजन करेंगे और गंगा आरती की तर्ज पर झील की आरती की जाएगी. राजसमंद कलक्टर ने आमंत्रण देते हुए कहा है कि सभी लोग इस दीपोत्सव में बढ़-चढ़कर हिस्सा लें. यह आयोजन राजसमंद की संस्कृति और धर्म की एकता को प्रदर्शित करेगा.

 

राजसमंद में दीपोत्सव की भव्य तैयारी हो रही है. नौ चौकी की पाल पर 21,000 दीपों से महाआरती होगी. बनारस के पंडित झील का पूजन करेंगे और गंगा आरती की तर्ज पर झील की आरती की जाएगी. राजसमंद कलक्टर ने सभी से बढ़-चढ़कर हिस्सा लेने का आह्वान किया है. यह आयोजन राजसमंद की संस्कृति और धर्म की एकता को प्रदर्शित करेगा.

 


 

राजसमंद जिले में एक बार फिर से दीपोत्सव की महाआरती कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा. बता दे की राजसमंद स्थित नौ चौकी की पाल पर कल 21,000 दीपों से महाआरती की जाएगी. वही राजसमंद जिला प्रशासन द्वारा इसकी तैयारियां पूरी कर ली गई है. राजसमंद कलेक्टर बालमुकुंद असावा ने जानकारी देते हुए बताया है कि बनारस के पंडित राजसमंद आएंगे और झील का पूजन करेंगे.

 

गंगा आरती की तर्ज पर राजसमंद की झील की महाआरती की जाएगी. कलेक्टर ने अपील करते हुए कहा है कि सभी लोग इस दीपोत्सव में बढ़कर हिस्सा लेवे और यह आयोजन कल शाम को 6 बजे से शुरू हो जाएगा. आपको जानकारी दे दें कि पिछले साल भी इस तरीके का भव्य दीपोत्सव का आयोजन भारत गुरुकुल सेवा संस्थान के द्वारा किया गया था.

 

राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan News हर पल की जानकारी. राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!