Rajsamand: राजस्थान के राजसमंद जिले में कुछ दिन पहले सीसी सड़क का निर्माण हुआ था. इस घटिया निर्माण को लेकर ग्रामीणों का आक्रोश अब फूट पड़ा है. इसी के चलते सोमवार को जिले की एमड़ी पंचायत के नोगामा स्थित ग्रामीण जिला कलेक्ट्रेट कार्यालय पहुंचे. जहां पर आक्रोशित ग्रामीणों ने ​विकास कार्य में हो रहे भ्रष्टाचार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. नोगामा के ग्रामीण अपनी शिकायत लेकर जिला कलेक्टर के पास पहुंचे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यहां उन्होंने बताया कि हाल ही में गांव में सीसी सड़क बनवाई गई थी जो कि मानसून की पहली बारिश में उखड़ गई. ऐसे में बारिश ने ​घटिया निर्माण की पोल खोल कर रख दी. वहीं ग्रामीणों ने सरपंच और ठेकेदार पर घटिया निर्माण का आरोप लगाया है. इस मामले की​ निष्पक्ष जांच के लिए जिला कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा है. मीडिया से बातचीत के दौरान गांव के सुरेश चंद्र कुमावत ने बताया कि हमारी पंचायत में सरपंच की मिलीभगत के चलते ठेकेदार द्वारा घटिया कार्य किया गया है. कुमावत ने कहा कि हमारे सरपंच साहब हमारी बातें नहीं सुन रहे हैं. ग्रामवासियों की सुनवाई नहीं होने के चलते आज हम सभी ग्रामवासी कलेक्टर साहब के पास आए हैं और पूरे मामले की जांच की मांग की है.


यह भी पढ़ें-  अनूपगढ़ के 35 वार्डों में लोग गंदा-बदबूदार पानी पीने को मजबूर, लोगों में जनआक्रोश


कुछ दिन पूर्व पंचायत समिति राजसमंद के उप प्रधान सुरेश कुमावत और निर्मल ग्राम पंचायत एमड़ी के सरपंच मांगीलाल का तथाकथित तौर पर एक ऑडियो वायरल हुआ था. जिसमें विकास कार्यों में सरपंच, सचिव की कमीशनखोरी की तथाकथित बातचीत सामने आई थी. फिलहाल इस पूरे मामले पर कार्यवाहक बीडीओ पंचायत समिति राजसमंद चौहान का कहना है कि वायरल ऑडियो की क्या सच्चाई है, यह तो जांच के बाद ही स्पष्ट होगा.


Reporter- Devendra Sharma


अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें