अनूपगढ़ के 35 वार्डों में लोग गंदा-बदबूदार पानी पीने को मजबूर, लोगों में जनआक्रोश
Advertisement

अनूपगढ़ के 35 वार्डों में लोग गंदा-बदबूदार पानी पीने को मजबूर, लोगों में जनआक्रोश

अनूपगढ़ के 35 वार्डों में से अधिकतर वार्डो में पेयजल का संकट गहरा रहा है जिससे आमजन काफी परेशान है. साथ ही साथ जलदाय विभाग के द्वारा पेयजल की सप्लाई छोड़े जाने पर घरों में बदबूदार पानी आ रहा है जो भयंकर बीमारियों का रूप ले सकता है.शुक्रवार को वार्ड वासियों के साथ जलदाय विभाग में पहुंचकर सहायक अभियंता गौरव कम्बोज के समक्ष अपना रोष प्रकट किया है.

अनूपगढ़ के 35 वार्डों में से अधिकतर वार्डो में पेयजल का संकट.

Anupgarh: अनूपगढ़ के 35 वार्डों में से अधिकतर वार्डो में पेयजल का संकट गहरा रहा है जिससे आमजन काफी परेशान है. साथ ही साथ जलदाय विभाग के द्वारा पेयजल की सप्लाई छोड़े जाने पर घरों में बदबूदार पानी आ रहा है जो भयंकर बीमारियों का रूप ले सकता है. शुक्रवार को वार्ड नंबर 28 के पार्षद बलकरण सिंह, वार्ड नंबर 29 के पार्षद मुराद खान, वार्ड नंबर 23 के पार्षदप्रतिनिधि हरिकिशन लखोटिया ने वार्ड वासियों के साथ जलदाय विभाग में पहुंचकर सहायक अभियंता गौरव कम्बोज के समक्ष अपना रोष प्रकट किया है.

वार्ड नंबर 28 के पार्षद बलकरण सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि जिस समय जलदाय विभाग के द्वारा पेयजल की सप्लाई के दौरान घरों में बदबूदार पानी सप्लाई होता है. बदबूदार पानी सप्लाई होने के कारण आमजन बदबूदार पानी पीने के लिए मजबूर है जिससे भयंकर बीमारियां आमजन को घेर सकती है. पार्षद बलकरण सिंह ने जलदाय विभाग के अधिकारियों से मांग की है कि घरों में स्वच्छ पेयजल सप्लाई किया जाए ताकि आमजन का भयंकर बीमारियों से बचाव हो सके.

 वार्ड नंबर 29 के पार्षद मुराद खान ने बताया कि अनूपगढ़ के शहरी क्षेत्र में कई लोगों के द्वारा पेयजल सप्लाई का अवैध कनेक्शन लिया हुआ है. अवैध कनेक्शन होने के कारण घरों में पेयजल सप्लाई पहुंचने में काफी परेशानी होती है. पार्षद मुराद खान ने जलदाय विभाग के अधिकारियों से मांग की है कि अवैध कनेक्शन करने वालों पर कार्रवाई की जाए तथा अवैध कनेक्शनों को तुरंत प्रभाव से काटा जाए.

ये भी पढ़ें- अनूपगढ़ को जिला बनाने की मांग को लेकर, 25 जून को मुख्य बाजार में होगी महापंचायत

 वार्ड नंबर 23 के पार्षद प्रतिनिधि हरिकिशन लखोटिया ने बताया कि जलदाय विभाग के द्वारा निश्चित समय पर पेयजल की सप्लाई नहीं छोड़ी जाती और जब पेयजल सप्लाई छोड़ी जाती है उसी समय विद्युत कट लग जाता है जिससे वार्ड वासियों को पेयजल सप्लाई का लाभ नहीं मिल पाता. पार्षद प्रतिनिधि हरिकिशन लखोटिया ने बताया कि जलदाय विभाग के द्वारा कई दिनों के बाद पेयजल सप्लाई छोड़ी जाती है जिससे वार्ड वासी पानी के टैंकरों के द्वारा पेयजल लेने के लिए मजबूर हैं. पार्षद प्रतिनिधि ने जलदाय विभाग के अधिकारियों को चेतावनी दी है कि अगर उनकी समस्याओं का शीघ्र समाधान नहीं किया गया तो वह वार्ड वासियों के साथ अनिश्चितकालीन धरने पर बैठेंगे.

Reporter: Kuldeep Goyal

अपने जिले की खबर देखने के लिए यहां क्लिक करें

 

Trending news