Bamanwas: राजस्थान के सवाईमाधोपुर जिले के बौंली थाना क्षेत्र में अवैध बजरी परिवहन अब नासूर बनता जा रहा है. अवैध बजरी परिवहन के दौरान दर्जनों हादसों में कई घरों के चिराग बुझ चुके हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

वहीं बजरी माफियाओं द्वारा प्रशासनिक और पुलिस टीम पर हमले भी किए गए है. इसके बावजूद भी क्षेत्र में अवैध बजरी परिवहन लगातार जारी है. विगत रात बौंली थाना अंतर्गत डिडवाड़ी गांव में दर्जनों की तादाद में गुजर रहे बजरी वाहनों में से एक वाहन की चपेट में आने से एक गोवंश बुरी तरह जख्मी हो गया. स्थानीय ग्रामीण लोकेश कुमार और मल्लू राम ने बताया कि अवैध बजरी से भरे हुए ट्रैक्टर-ट्रॉली अत्यंत तेज गति से परिवहन करते है.


प्रत्यक्षदर्शी नंदलाल ने बताया कि वह मोटरसाइकिल से गांव आ रहा था तब ही उसके आगे तेज गति से परिवहन कर रही बजरी से भरी ट्रैक्टर-ट्रॉली ने बेरहमी से गोवंश को टक्कर मार दी, जिससे उसके पैर, गर्दन और आंख में गंभीर चोटें आई है. सूचना के लगभग डेढ़ घंटे बाद बौंली थाना पुलिस मौके पर पहुंची और गोवंश के पट्टी बांधकर उपचार करवाने के लिए पिकअप मंगवाकर उसे पशु चिकित्सालय बौंली लाया गया.


स्थानीय लोगों ने पुलिस टीम के देरी से पहुंचने पर खासी नाराजगी जाहिर की है. वहीं क्षेत्र में हो रहे अवैध बजरी परिवहन को रोकने की मांग की है. स्थानीय लोगों में अवैध बजरी परिवहन को लेकर खासा आक्रोश भी देखने को मिला है. घटनास्थल पर सैकड़ों ग्रामीणों की भीड़ जमा हो गई और स्थानीय लोगों ने रात में ही मुख्य सड़क पर जाम लगा दिया, ऐसे में बजरी वाहन भी खेतों के रास्ते इधर-उधर भागते नजर आए. 


बहरहाल बौंली थाना अधिकारी श्रीकिशन मीणा ने स्थानीय लोगों को उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया है. गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट के आदेशों के बावजूद भी क्षेत्र में मुसलसल बजरी परिवहन किया जा रहा है. साथ ही पुलिस कार्रवाई के डर से बजरी चालक असंतुलित परिवहन करते हैं जिससे हादसों की आशंका बनी रहती है.


Reporter: Arvind Singh


यह भी पढ़ें - 


बामनवास: विद्यार्थियों ने किया हल्ला बोल, जानिए क्यों


अपने जिले की खबरों के लिए यहां क्लिक करें.