Sawai Madhopur: सवाई माधोपुर में स्थित रणथम्भौर के बुकिंग सेंटर शिल्प ग्राम में आज सुबह अचानक एक भालू आ गया. भालू को देखकर बुकिंग सेंटर शिल्पग्राम में मौजूद पर्यटक रोमांचित हो उठे. पर्यटकों ने बिना सफारी के ही शिल्पग्राम में भालू की साइटिंग का लुफ्त उठाया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

15 मिनट तक चहलकदमी करता रहा भालू
रणथम्भौर के गाइडों से मिली जानकारी के अनुसार अलसुबह शिल्प गांव के पास एक भालू अचानक आ गया. भालू यहां करीब 15 मिनट तक चहलकदमी करता रहा. काफी देर तक चहलकदमी करने के बाद भालू ने एक बार फिर जंगल का रूख कर लिया. भालू के मूवमेंट के दौरान मौके पर मौजूद पर्यटकों ने भालू की साइटिंग का खूब लुफ्त उठाया. इस दौरान मौके मौजूद कई पर्यटकों ने भालू को अपने मोबाइल कैमरे में भी कैद कर लिया. जो अब सोशल मीडिया पर भी खूब वायरल हो रहा है.


पहले भी दिख चुके है अन्य जनावर
गौरतलब है कि सवाई माधोपुर में स्थित रणथम्भौर के पास के गांवों में आए दिन जंगली जानवर नजर आते है. बता दें कि अक्टूबर महीने की शुरूआत में भी यहां के समीपवर्ती रामसिंहपुरा गांव में भालू दिखाई दिया था. जिससे पूरे गांव में दहशत का माहौल बन गया था. जिसके बाद गांव वालों की सूचना मिलते ही वन विभाग की रेस्क्यू टीम मौके पर पुहंची और भालू को रेस्क्यू किया था. 


दरअसल जंगलों में भालू की बड़ी संख्या है,  तो वह अपने भोजन की तलाश में शहरों और गांवों तक पहुंचने लगते हैं, जिसके कारण यह आम जनजीवन को प्रभावित करते हैं, तो वहीं कभी कभी पालतू पशुओं के साथ आम जन पर हमला भी कर देते हैं. वन विभाग इन पर निगरानी तो रखता है, लेकिन यह किसी भी समय कहीं भी पहुंच जाते हैं.


 रिपोर्टर: अरविंद सिंह


ये भी पढ़ें: शादी के 6 महीने बाद ही लाडो ने किया पिता को फोन, बोली- पापा, इन्हें कार चाहिए और फिर...


बामनवास: कुएं में मिला युवक का शव, इलाके में फैली सनसनी, जांच हुई शुरू