शादी के 6 महीने बाद ही लाडो ने किया पिता को फोन, बोली- पापा, इन्हें कार चाहिए और फिर...
Advertisement

शादी के 6 महीने बाद ही लाडो ने किया पिता को फोन, बोली- पापा, इन्हें कार चाहिए और फिर...

Sawai Madhopur News: दिवाली से बाद 25 अक्टूबर को उसकी बेटी का उसे फोन आया. बेटी जोर-जोर से रो रही थी और कह रही थी कि ससुराल वाले उसे मार रहे हैं. 

शादी के 6 महीने बाद ही लाडो ने किया पिता को फोन, बोली- पापा, इन्हें कार चाहिए और फिर...

Sawai Madhopur News, सवाई माधोपुर: कहने और करने को तो हम 21वीं सदी की बात करते हैं, लेकिन आज भी कई घटनाएं ऐसी घटित हो रही है, जिसे देखकर ओर सुनकर रूह कांप उठती है. ऐसा ही एक मामला सवाई माधोपुर जिले में सामने आया है, जहां दहेज के दानवों ने एक नव विवाहिता की इसलिए जान ले ली क्योंकि उसका पिता दहेज के दानवों के लालच को पूरा नहीं कर सका और अब मृत बेटी को न्याय दिलाने के लिए उसका पिता दर-दर भटक रहा है, लेकिन उसकी सुनने वाला कोई नहीं है. 

दरअसल सवाई माधोपुर जिले के नजदीकी टोंक जिले के बंबोरी निवासी रामबाबू योगी ने अपनी बेटी मनीषा की शादी 22 अप्रैल 2022 को सवाई माधोपुर के कुस्तला निवासी जितेश योगी पुत्र कैलाश योगी के साथ की थी. शादी के दौरान बेटी को विदा कर पिता बहुत खुश था, लेकिन उसकी खुशियां ज्यादा दिनों तक नहीं रही. 

शादी के एक डेढ़ महीने बाद से ही दहेज के लोभी बेटी के ससुराल वालों ने अपना रंग दिखाना शुरू कर दिया और दहेज की मांग करने लगे. इतना ही नहीं पीड़ित पिता के अनुसार, बेटी के ससुराल वाले इतने नीचे गिर गए कि वे उसकी नव विवाहित बेटी मनीषा से मारपीट करने लगे और दहेज की मांग करने लगे, जिसे लेकर कई बार मनीषा ने अपने पिता को फोन कर अपने ससुराल वालों की हरकतों और उनकी डिमांड के बारे में बताया. 

समाज की लोक लाज के चलते पीड़ित पिता ने बेटी को तसल्ली देते हुए अपनी बेटी के ससुर की भी समझाया, लेकिन उसे क्या पता था कि दहेज के लोभी बेटी के ससुराल वाले एक दी उसकी जान ही ले लेंगे. पीड़ित पिता ने बताया कि उसकी बेटी हाल ही में दिवाली से पहले अपने मायके आई थी, कुछ दिन रुकने के बाद बेटी के ससुराल वालों का फोन आया कि बेटी को ससुराल भेजो. बेटी मनीषा ने अपने पिता को बताया कि उसके ससुराल वाले कार मांग रहे हैं, तो पिता ने बेटी से कहा कि उसके पिता की इतनी हैसियत नहीं है कि वो अपने दामाद को कार दे सकें. पिता ने कहा कि उसने अपनी हैसियत के अनुसार, दामाद को पहले ही मोटरसाइकिल दे दी है. बेटी की स्थिति को देखते हुए उसकी मां में अपनी बेटी को अपनी सोने की नथ और पायजेब देकर विदा कर दिया, लेकिन उसके बाद भी ससुराल वालों का जुल्म कम नहीं हुआ.

पीड़ित पिता का कहना है कि दिवाली से बाद 25 अक्टूबर को उसकी बेटी का उसे फोन आया. बेटी जोर-जोर से रो रही थी और कह रही थी कि ससुराल वाले उसे मार रहे हैं. फोन पर बेटी की चीख-पुकार सुनकर पीड़ित पिता ने अपने भाई को बेटी के ससुराल भेजा. भाई बेटी के ससुराल पहुंचता उससे पहले ही पिता को सूचना मिली कि उसकी बेटी मनीषा अब इस दुनिया में नहीं रही. 

बेटी की मौत की खबर सुनकर पिता के पैरों तले जैसे जमीन ही खिसक गई. पीड़ित पिता ने बताया कि बेटी की मौत की खबर सुनकर वे बेटी के ससुराल पहुंचा, उसके पहले ही ससुराल वाले उसे अस्पताल ले जा चुके थे. पिता अस्पताल पहुंचा तो उसे बेटी का मृत शरीर मिला. पीड़ित पिता का आरोप है कि उसकी बेटी बेहद हिम्मतवाली थी उसे दहेज के लोभी ससुराल वालों ने ही मारा है. पीड़ित पिता ने बेटी की मौत को लेकर ससुराल पक्ष के खिलाफ रवाजना डुंगर थाने में दहेज हत्या का मामला दर्ज करवाया है. 

पीड़ित पिता का कहना है कि मामला दर्ज होने के बाद भी अभी तक पुलिस द्वारा मामले में कोई कार्रवाई नहीं की गई है. ऐसे में अपनी मृत बेटी को इंसाफ दिलाने के लिए एक पिता आए दिन पुलिस और प्रशासन के चक्कर काट रहा है, लेकिन उस पिता की पुकार सुनने वाला कोई नहीं है.

Reporter- Arvind Singh 

Trending news