Sawai Madhopur: सवाई माधोपुर जिला मुख्यालय स्थित मर्सी ओपन शेल्टर होम का बाल कल्याण समिति सदस्य अंकुर गर्ग और युवराज चौधरी ने राष्ट्रीय बाल संरक्षण आयोग के निर्देश पर आज मीणा कॉलोनी स्थित शेल्टर होम का औचक निरीक्षण किया . इस दौरान संस्था में बच्चों को दिए जा रहे भोजन की गुणवत्ता, पेयजल आदि के बारे में बच्चों से वार्ता की साथ ही संस्थान की नियमित साफ-सफाई और ओढ़ने बिछाने के लिए चद्दर बिस्तर आदि की व्यवस्थाओं का जायजा लिया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

निरीक्षण के दौरान बच्चे कैरम बोर्ड और इंडोर गेम खेल रहे थे इस दौरान समिति सदस्यों ने बच्चों के लिए उपलब्ध मनोरंजन संसाधनों की व्यवस्थाओं पर भी बच्चों के साथ बातचीत की. संस्था में अध्ययनरत बच्चों से संवाद कर बच्चों को दी जा रही शैक्षणिक व्यवस्थाओं का अवलोकन किया इस दौरान संस्था में 7 बच्चे अध्ययनरत पाए गए. निरीक्षण के दौरान टीम ने संस्था की बारीकी से जांच करते हुए आय-व्यय का हिसाब, संस्था को मिलने वाले अनुदान, बच्चों की प्रोग्रेस रिपोर्ट, बच्चों के स्वास्थ्य परीक्षण रिपोर्ट संस्था में दिए गए विभिन्न निर्देश और संधारित विभिन्न प्रकार के रिकॉर्ड रजिस्टरों का भी अवलोकन किया और उनको वेरीफाई किया.


निरीक्षण के दौरान मर्सी आश्रम ग्रह के कोऑर्डिनेटर मुकेश वर्मा केयर टेकर निशा त्रिवेदी सामाजिक कार्यकर्ता अलकनंदा त्रिवेदी, आउटरीच वर्कर वरुण राठौर, अभिषेक सैनी और नरेंद्र पहाड़िया आदि मौजूद रहे. निरीक्षण के बाद निष्कर्ष की टिप्पणी करते हुए पूरी रिपोर्ट को ऑनलाइन राष्ट्रीय बाल संरक्षण आयोग को भेजा गया.


Reporter- Arvind Singh


जिले की खबरों के लिए यहां क्लिक करें. 


ये भी पढ़े- दौसा में बोरवेल में गिरी डेढ़ साल की मासूम बच्ची, 150 फीट की गहराई पर फंसी, ऑक्सीजन देने का काम जारी


ये भी पढ़े- जैसलमेर में मटकी से पानी पीने पर दलित युवक पर फायरिंग, आई गहरी चोटें