Gangapur: सवाई माधोपुर जिले के गंगापुरसिटी कस्बे के क्रांति नगर मिर्जापुर में रविवार रात को एक महिला ने बाथरूम के छत में लगे कड़े पर फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली. सूचना पर कोतवाली थाना अधिकारी करण सिंह पुलिस जाब्ते के साथ मौके पर पहुंचे और शव को फंदे से नीचे उतार कर सरकारी अस्पताल के मुर्दाघर में रखवाया. जानकारी के अनुसार कस्बे के क्रांति नगर मिर्जापुर क्षेत्र निवासी दीपिका जैन पत्नी पंकज जैन ने बाथरूम की छत पर लगे कड़े के फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ये भी पढ़ें- Weather Forecast : उबलते राजस्थान में फिर एक्टिव मानसून, मौसम विभाग ने हल्की से भारी बारिश की चेतावनी दी


मृतक के पति पंकज जैन ने बताया की जैन समाज का क्षमावाणी का पर्व चल रहा है और काफी संख्या में समाज के लोग एक दूसरे के घर पर आकर वर्ष भर में हुई गलतियों की क्षमा प्रार्थना कर रहे हैं. रविवार को भी घर पर समाज के लोग आए थे और क्षमा वाणी मांगने के बाद लोग लौटने लगे, जिन्हें वह घर के बाहर तक छोड़ने आए, इस दौरान उन्होंने अपने बेटे से उसकी मां दीपिका जैन का ख्याल रखने के लिए कहा था, लेकिन दीपिका अपने लड़के से बाथरूम में कपड़े बदलने का बहाना करके चली गई.


इस दौरान दीपिका ने बाथरूम के छत पर लगे कड़े पर कपड़े का फंदा बनाकर गले में डाल कर आत्महत्या कर ली.  कुछ देर बाद जब पंकज घर में आए तो उन्होंने अपने बेटे से उसकी मां के बारे में पूछा, जिस पर बेटे ने कहा कि मां बाथरूम के अंदर कपड़े बदलने गई है, लेकिन अब तक बाहर नहीं आई. पंकज ने बाथरूम का दरवाजा खोलने का प्रयास किया,लेकिन अंदर से कुंडी लगी होने के कारण गेट नहीं खुला. पंकज ने खिड़की से झांक कर देखा तो दीपिका फंदे पर लटकी दिखाई दी. पंकज ने पुलिस को सूचना दी और सूचना के बाद कोतवाली थाना अधिकारी करण सिंह मैं जाब्ते के मौके पर पहुंचे और फंदे पर लटकी दीपिका को नीचे उतारा. पुलिस दीपिका के शव को सरकारी अस्पताल लेकर पहुंची और मुर्दाघर में रखवाया और आज पंचनामा कार्रवाई व पोस्टमार्टम कर शव परिजनों के सुपुर्द किया गया.


Reporter- Arvind Singh


जयपुर की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें.