Sawai Madhopur: अरब सागर से उठे चक्रवाती तूफान बिपोरजॉय का असर सवाई माधोपुर जिले में भी देखने को मिला है. मौसम विभाग द्वारा सवाई माधोपुर जिले में भी दो दिन के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया था. जिसके चलते विगत देर रात से ही सवाई माधोपुर जिले भर में तेज हवाओं के साथ हल्की बारिश का दौर शुरू हुआ जो अभी तक जारी है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सवाई माधोपुर नगर परिषद क्षेत्र में देर रात से ही तेज हवाओं के साथ रूक रूक कर रिमझिम बारिश का दौर जारी है. बिपरजॉय के असर के चलते पिछले 24 घंटे में जिले में कुल 381MM बारिश दर्ज की गई.


कहां कितनी बारिश हुई दर्ज


जिले में ढील बांध पर 20 MM, मानसरोवर बांध पर 40 MM, देवपुरा बांध पर 28 MM,पांचोलास पर 20 MM, खण्डार में 34 MM, मोरासागर में 10 MM,भाडौती में 25 MM,सवाई माधोपुर मानटाउन में 29 MM, सवाई माधोपुर तहसील में 30 MM, खण्डार तहसील में 28 MM,बामनवास तहसील में 10 MM,मलारना डूंगर तहसील में 8 MM, बौंली तहसील में 36 MM, मित्रपुरा तहसील में 37 MM, गंगापुर सिटी तहसील में 16 MM बारिश दर्ज की गई. 


सवाई माधोपुर नगर परिषद क्षेत्र सहित ग्रामीण क्षेत्र में बिपोरजॉय के चलते बिजली आपूर्ति भी बाधित रही. सवाई माधोपुर नगर परिषद क्षेत्र में देर रात से ही बिजली आपूर्ति बंद है.


जिससे चलते शहर में पेयजल जल आपूर्ति भी बाधित रही. जिले में तेज हवाओं एंव बारिश को देखते हुए जिला प्रशासन पूरी तरह से मुस्तैद है. जिला प्रशासन द्वारा एतिहात के तौर पर SDRF की टीम को विकट परिस्थितियों से निपटने के लिए तैयार रहने के निर्देश दिए है. इसी के साथ जिला कलेक्टर की ओर से लोगों के लिए एडवाजरी भी जारी की गई है.


हल्की बारिश के साथ तेज हावाओं का दौर जारी


बिजोरजॉय के अलर्ट के चलते जिला कलेक्ट्रेट में 24 घंटे के नियंत्रण कक्ष भी स्थापित किया गया है. तेज हवाओं एंव बारिश के चलते कई जगहों पर विधुत पोल एंव कई पेड़ धराशाही हो गए. लेकिन गनीमत ये रही कि अभी तक कोई बड़ी दुर्घटना या कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ. जिले में लगातार तेज हवाओं के साथ हल्की बारिश का दौर जारी है.


यह भी पढ़ेंः 


IAS टीना डाबी की बहन IAS रिया डाबी ने की IPS मनीष कुमार से शादी


वसुंधरा राजे को अशोक गहलोत की बताया बहन, सचिन पायलट पर भी तंज, श्रीगंगानगर में केजरीवाल का चुनावी बिगुल