Sawai Madhopur: मलारना डूंगर थाना पुलिस ने थाना क्षेत्र के सांकड़ा मोरेल नदी से गौसेवकों की सूचना पर 140 गोवंश मुक्त करवाकर एक महिला सहित तीन लोगों को डिटेन किया. इस दौरान गौवंश की तस्करी करने वाले कुछ लोग मौका पाकर फरार हो गए. पुलिस ने मौके से एक बाइक को भी जब्त किया गया. इस दौरान बड़ी संख्या में गौसेवक मौके पर मौजूद रहे. फिलहाल पुलिस के द्वारा डिटेन किए भीलवाड़ा और कोटा जिले के बंजारा जाति के लोगों से गहनता से पूछताछ की जा रही है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

140 गोवंश मुक्त
थानाधिकारी लखन सिंह खटाना ने बताया कि गौंसेवक भवानी यादव सहित अन्य लोगों ने सूचना देकर बताया कि कुछ लोग बड़ी संख्या में गौवंश को इकट्ठा कर गोकशी के लिए अन्य जगह भेजने का प्रयास कर रहे हैं. इस दौरान थानाधिकारी लखन सिंह खटाना के नेतृत्व में मलारना स्टेशन चौकी इंचार्ज रामचरण विधुड़ी भाडौती चौकी इंचार्ज मदनलाल विश्नोई सहित पुलिस का अतिरिक्त पुलिस जाब्ता मौके पर पहुंचा.


तीन लोगों को डिटेन किया
 तब गो तस्करों में हड़कंप मच गया इस दौरान पुलिस ने मौके से एक महिला एक नाबालिग किशोर और एक अधेड़ व्यक्ति को डिटेन किया अन्य तस्कर मौका पाकर फरार हो गए. डिटेन किए गए आरोपी भीलवाड़ा जिले के कोटडी थाना क्षेत्र और कोटा जिले के चेचट थाना क्षेत्र के बंजारा जाति के आरोपी है फिलहाल डिटेन किए गए आरोपियों से पुलिस गहनता से पूछताछ कर रही है.


उधर पुलिस स्थानीय गौसेवकों की मदद से तस्करों से मुक्त करवाए गए 140 गौवंश को कुस्तला गौशाला पहुंचाएगी फिलहाल गौसेवक और पुलिस के द्वारा सभी गोवंश को एक जगह इकट्ठा कर उनके खाने-पीने की व्यवस्था की जा रही है. वहीं पुलिस के द्वारा को गौतस्करों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया जा रहा है.


यह भी पढ़ें:बदलते मौसम के बीच राजस्थान में दो पश्चिमी विक्षोभ का कहर,मौसम विभाग ने जारी किया अर्लट