बदलते मौसम के बीच राजस्थान में दो पश्चिमी विक्षोभ का कहर,मौसम विभाग ने जारी किया अर्लट
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2086123

बदलते मौसम के बीच राजस्थान में दो पश्चिमी विक्षोभ का कहर,मौसम विभाग ने जारी किया अर्लट

Rajasthan Weather: प्रदेश में 1 जनवरी नए साल के साथ ही मौसम में करवट ली, और प्रदेश में कड़ाके की सर्दी का एहसास होने लगा. जैसे-जैसे जनवरी महीना खत्म होने को आ रहा है, वैसे-वैसे तापमान में बढ़ोतरी देखने को मिल रही है.

Rajasthan weather

Rajasthan Weather: प्रदेश में 1 जनवरी नए साल के साथ ही मौसम में करवट ली, और प्रदेश में कड़ाके की सर्दी का एहसास होने लगा. जैसे-जैसे जनवरी महीना खत्म होने को आ रहा है, वैसे-वैसे तापमान में बढ़ोतरी देखने को मिल रही है. इस समय प्रदेश का न्यूनतम तापमान 7 डिग्री से कम किसी भी जिले का नहीं दर्ज किया जा रहा है. वही मौसम विज्ञान केंद्र का कहना है कि राजस्थान से होकर दो पश्चिमी विक्षोभ एक के बाद एक गुजरेंगे. 

पश्चिमी विक्षोभ का असर दिखेगा 
जिससे प्रदेश के कई जिलों के मौसम में परिवर्तन साफ तौर पर देखने को मिलेगा. मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक राधेश्याम शर्मा ने बताया पश्चिमी विक्षोभ के कारण राजस्थान के कई इलाकों में हल्की बारिश हो सकती है. मौसम विभाग के अनुसार आगामी दिनों में एक के बाद एक दो पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने की संभावना है. पहला विक्षोभ कल से एक फरवरी के दौरान सक्रिय होगा. जिससे प्रदेश के उत्तर-पश्चिमी और उत्तरी भागों में हल्की बारिश होने का अनुमान है. 

कई इलाकों में बारिश की संभावना 
पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने से आगामी दिनों में राजस्थान के कई इलाकों में बारिश की संभावना बनी हुई है. वहीं दूसरा पश्चिमी विक्षोभ 3 से 4 फरवरी को सक्रिय होगा. इसके प्रभाव से 3 से 4 फरवरी के बीच बीकानेर संभाग, शेखावाटी क्षेत्र और जयपुर संभाग में मेघगर्जन के साथ कहीं-कहीं हल्की बारिश होने की संभावना है. 

मौसम सामान्य तौर पर शुष्क 
मौसम विभाग के अनुसार राज्य के दक्षिणी हिस्सों में आगामी दिनों में मौसम सामान्य तौर पर शुष्क बने रहने की संभावना है. वहीं, आगामी दो दिन राज्य के उत्तरी और पश्चिमी हिस्सों में कहीं- कहीं घना कोहरा भी दर्ज हो सकता है.

यह भी पढ़ें:श्री संकटमोचन हनुमान मंदिर वार्षिकोत्सव 1 फरवरी से,यह गायक बिखेरेगा संगीत का जादू

Trending news