Sawai Madhopur News:  सवाई माधोपुर में देर शाम दिल्ली मुंबई रेलवे लाईन पर एक रेल हादसा पेश आया . रेल हादसा होने से रेलवे प्रसाशन में खलबली मच गई. घटना की सूचना मिलते ही रेलवे के स्थानीय अधिकारी एंव जिला प्रशासन एंव पुलिस प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंचे और घटना का जायजा लिया . गनीमत ये रही कि कोई बड़ी दुर्घटना नही हुई . 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मिली जानकारी के मुताबिल दिल्ली मुंबई रेल लाईन पर दिल्ली की तरफ से एक मालगाड़ी मुम्बई की तरफ जा रही थी ,जैसे ही मालगाड़ी सवाई माधोपुर रेलवे स्टेशन के नजदीक पहुँचे वैसे ही गंगापुसिटी की तरफ बी केबिन के पास मेन लाईन से लूप लाइन पर लेटे वक्त मालगाड़ी का एक डिब्बा पटरी से उतर गया . मालगाड़ी के इंजन से तीसरे नम्बर का डिब्बा पटरी से उतरा गया. 


ये भी पढ़ें- Rajasthan Weather Update: निकाल लीजिए रजाई और कंबल, राजस्थान में गुलाबी ठंडक ने दी दस्तक
 


डिब्बा पटरी से उतरते ही ड्राइवर ने ब्रेक मार दिये . जिससे ट्रेन मौके पर ही खड़ी रह गई . वरना कोई बड़ी दुर्घटना भी हो सकती थी . हादसे की सूचना मिलते ही स्थानीय रेलवे अधिकारीयो सहित जिला प्रशासन एंव पुलिस प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंचे और घटना की जानकारी ली ,इस दौरान रेलवे अधिकारियों द्वारा कोटा रेल मंडल के अधिकारियों को जानकारी दी गई . 


वहीं स्थानीय रेलवे अधिकारियों द्वारा पटरी से उतरे डिब्बे को मालगाड़ी से अलग किया गया और मालगाड़ी को एक तरफ किया गया , ट्रेन हादसे के बाद यातायात सुचारू रूप से चल रहा है ,क्यो की जिस जगह ट्रेन का डिब्बा पटरी से उतरा है वह लूप लाइन है ,जिससे रेलवे यातायात प्रभावित नही हुवा ,दिल्ली से मुंबई और मुंबई से दिल्ली की तरफ जाने वाली सभी ट्रेनें बिना किसी अवरोध के सुचारू रूप से चल रही है . रेलवे अधिकारियों के मुताबिल कोटा से रेलवे टीम रवाना हो गई है और टीम के सवाई माधोपुर पहुंचने पर पटरी से नीचे उतरे डिब्बे को वापस पटरी लिया जायेगा . बड़ी बात ये है कि इस रेलवे दुर्घटना में कोई बड़ी घटना नही हुई .


ये भी पढ़ें- Jhalawar News: कृषि सेवा केंद्र में इनवर्टर बैटरी फटने से भीषण आग, लाखों का माल जलकर राख


मालगाड़ी के दुर्घटनाग्रस्त होने की सूचना पर उच्च अधिकारियों के द्वारा दुर्घटना राहत ट्रेन को कोटा से सवाई माधोपुर मौके के लिए रवाना किया गया :05 am बजे मध्य रात्रि के बादART द्वारा डिब्बे को रिटेलमेंट कर लिया गया और मालगाड़ी को उसके गत्तवय स्थान के लिए सवाई माधोपुर से कोटा की ओर रवाना कर दिया गया वही मध्य रात्रि के बाद लगभग 3:00 बजे ART ट्रेन को वापस कोटा के लिए रवाना कर दिया गया सभी कार्य आसानी से पूर्ण होने के पश्चात रेलवे के अधिकारियों ने राहत भरी सांस ली.



राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan News हर पल की जानकारी. राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!