Sawaimadhopur: सवाईमाधोपुर के बौंली के मित्रपुरा में से एक बड़ी खबर है.पीड़ित पशुपालक फूलचंद पुत्र कल्याण गुर्जर ने बताया कि सुबह तकरीबन 4:00 बजे वह खेत पर बने हुए अपने मकान पर सो रहा था.तब ही मेघगर्जन के साथ बिजली गिरी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बाहर आकर देखा तो करंट के चलते उसके दो भैंस एक गाय की मौत हो चुकी थी.घटनास्थल से 20 फीट दूरी पर एक बेल बंधा हुआ था.वहीं 50 फीट दूरी पर भेड़ों के झुंड बंधे हुए थे. लगभग 70 फीट दूरी पर उनके परिवार भी खेतों पर बने हुए छप्पर पोश मकानों में सो रहे थे.गनीमत यह रही कि करंट की चपेट में आने से सभी बाल बाल बच गए.


हालांकि 2 भैंस एक गाय करंट की चपेट में आ गई.जिससे उनकी मौके पर ही मौत हो गई.पीड़ित किसान ने घटना की जानकारी तहसीलदार कैलाश चंद मीणा को दी.सूचना के बाद मित्रपुरा तहसील प्रशासन व मित्रपुरा थाना पुलिस मौके पर पहुंची और घटना का जायजा लिया. स्थानीय ग्रामीणों ने बताया कि पीड़ित पशुपालक अत्यंत गरीब है. ग्रामीणों ने पीड़ित परिवार को नियमानुसार मुआवजा दिए जाने की मांग की है.


गौरतलब है कि क्षेत्र में इस वर्ष बेमौसम बारिश का कहर देखा जा रहा है.पूर्व में बारिश व ओलावृष्टि से गेहूं व चना की फसलें बर्बाद हो चुकी हैं।कल सुबह बौंली तहसील कार्यालय पर 12 एमएम बारिश दर्ज की गई.


वहीं मित्रपुरा व अन्य इलाकों में भी बारिश हुई. बेमौसम बारिश फसलों के लिए काल साबित हो रही है. वहीं आकाशीय बिजली जनित हादसे किसानों व पशुपालकों की चिंता बढ़ा रहे हैं.


ये भी पढ़ें- Rape Case: कोल्ड ड्रिंक में नशीला पदार्थ खिलाकर विवाहिता से किया रेप, आरोपी ने अश्लील फोटो और वीडियो बनाकर दी धमकी