Bamanwas: सैनी समाज के आरक्षण की आग अब तेज होती नजर आ रही है. फुले आरक्षण संघर्ष समिति बौंली के तत्वाधान में आज उपखंड मुख्यालय बौंली पर जमकर विरोध प्रदर्शन किया गया. फुले आरक्षण संघर्ष समिति के अध्यक्ष राजू लाल सैनी के नेतृत्व में सैनी समाज के पदाधिकारियों और युवाओं ने सद्बुद्धि यज्ञ किया और उसके बाद एसडीएम कार्यालय तक पैदल मार्च निकालकर धरना प्रदर्शन किया और साथ ही जमकर नारेबाजी भी की है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

प्रदर्शनकारियों ने बताया कि सैनी समाज के उत्थान और समाज हित में सरकार से आरक्षण की मांग की जा रही है. इसके लिए समाज के द्वारा पूरे राजस्थान में सार्वजनिक धरना प्रदर्शन और ज्ञापन दिए गए है लेकिन सरकार द्वारा उनकी मांगों पर कोई प्रतिक्रिया नहीं की गई. सैनी समाज के पदाधिकारियों ने काली पट्टी बांधकर विरोध जताते हुए 11 सूत्री मांगों को लेकर एसडीएम कार्यालय पर जमकर नारेबाजी की और मुख्यमंत्री के नाम एसडीएम बद्रीनारायण मीणा को ज्ञापन सौंपा है.


यह भी पढ़ें - चार शादी, तीन को छोड़ा चौथे पति को हुआ शक तो हो गया ये होश उड़ाने वाला कांड


समाज के पहलाद सैनी ने बताया कि 15 सितंबर को समाज द्वारा जयपुर में महारैली का आयोजन किया गया था, जिसमें पुलिस प्रशासन द्वारा समाज के सोते हुए और निहत्थे समाज बंधुओं पर लाठीचार्ज किया गया और साथ ही दुर्व्यवहार किया गया, जिसकी समाज घोर निंदा करता है. प्रदर्शनकारियों ने समाज के 84 बंधुओं की रिहाई और उन पर लगे मुकदमों को वापस लेने की मांग की है. साथ ही आरक्षण की मांग पर सकारात्मक रवैया अपनाने की भी मांग की है.


प्रदर्शनकारियों ने ज्ञापन के माध्यम से चेतावनी देते हुए कहा कि यदि समाज बंधुओं को रिहा नहीं किया गया तो समाज उग्र आंदोलन करेगा, जिसकी जिम्मेदारी प्रशासन और सरकार की होगी. इस दौरान फुले आरक्षण संघर्ष समिति के पदाधिकारी और सैनी समाज के कई बंधु मौजूद थे.


Reporter: Arvind Singh


खबरें और भी हैं...


नहीं रहे ओजस्वी वाणी के रामानंदी संत आचार्य धर्मेंद्र, SMS अस्पताल में ली अंतिम सांस, 20 दिन से थे भर्ती


राजस्थान में 15वीं विधानसभा का सत्र आज से शुरू, BJP विधायकों ने एक साथ बोला हमला


राजस्थान में 15वीं विधानसभा का सत्र आज से शुरू, BJP विधायकों ने एक साथ बोला हमला