खंडार: सवाई माधोपुर की खंडार तहसील क्षेत्र में स्थित बहरावंडा खुर्द कस्बे में महाराजा सूरजमल की 259वीं पुण्यतिथि खास कैंप का आयोजन किया गया. इस अवसर पर विद्यालय में विशाल रक्तदान शिविर लगा. जिसमें कस्बे के युवक-युवतियों सहित आसपास के गांवो से पहुंचे युवाओं ने रक्तदान किया शिविर में दो बजे तक रक्तदाताओं ने 90 यूनिट ब्लड डोनेट किया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

वहीं, रक्तदान करने के लिए युवाओं की भीड़ शिविर में जमी हुई थी. आयोजन समिति के द्वारा रक्तवीरो का माला पहनाकर स्वागत किया. वहीं, प्रशस्ति पत्र और बैग उपहार स्वरूप प्रदान कर उनका हौसला अफजाई किया. आयोजन समिति की तरफ से शिविर में 150 यूनिट रक्त एकत्रित करने का लक्ष्य रखा. शिविर में रक्तदान करने के लिए युवा उत्साहित नजर आए.


खंडार तहसील क्षेत्र के बहरावंडा खुर्द कस्बे में महाराजा सूरजमल की पुण्यतिथि पर प्रत्येक वर्ष रक्तदान शिविर का आयोजन जाट युवा संस्थान के सानिध्य में आयोजित किया जाता है, जिसमे तहसील क्षेत्र के सैकड़ों युवा रक्तदान करके जरूरतमंद लोगों को निःशुल्क उपलब्ध कराने के लिए ब्लड बैंको को डोनेट करते है जिससे ब्लड की जरूरत पड़ने पर आसानी से ब्लड उपलब्ध हो सकें और खून की कमी के चलते किसी की जान नही जाए.


आयोजन समिति की तरफ से रक्तवीरो के लिए शिविर स्थल पर अल्पाहार सहित फल, चाय की व्यवस्था की गई. शिविर की शुरुआत स्थानीय ग्राम पंचायत के उपसरपंच जगदीश चौधरी ने ब्लड डोनेट करके की.


रक्तदान शिविर में रक्तदान करने के लिए पहुंचे युवाओं ने रक्तदान करने के साथ-साथ अपने जैसे युवा साथियों को भी रक्तदान करने के लिए प्रेरित किया वहीं कस्बे की युवतियां भी ब्लड डोनेशन कैम्प में पहुचीं और रक्तदान किया आयोजन समिति के पदाधिकारियों ने रक्तवीरो का उत्साह बढ़ाया शिविर आयोजन के दौरान आयोजन समिति अध्यक्ष रमेश जाट, उपसरपंच जगदीश चौधरी, कुशल चौधरी, महेंद्र सिंह चौधरी, मनीष जाट, विजेंद्र जाट, गिर्राज सैनी सहित समिति सदस्य मौजूद रहें.


Reporter-Arvind Singh


 


ये भी पढ़ें- Rajasthan RPSC Big Update: आरपीएससी के लीक हुए पेपर की आगई न्यू डेट, 29 जनवरी को होगी परीक्षा