Sawaimadhopur News: जिला मुख्यालय के आलनपुर सर्किल से लेकर सर्किट हाउस तक चिन्हित किए गए तीन दर्जन से भी अधिक पक्के अतिक्रमण पर आज नगर परिषद का बुलडोजर जमकर चला. नगर परिषद एंव प्रशासन द्वारा भारी पुलिस जाब्ते के साथ सख्ती पूर्वक चिन्हित अतिक्रमण को हटाने की कार्यवाही की गई. नगर परिषद का बुल्डोजर दल बल सहित ऐसा चला की कई लोगों की सांसे हलक तक आ गई. लोगों की खून पसीने से कमाई कर बनाई गई इमारतें देखते ही देखते नगर परिषद ने ध्वस्त कर डाली.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सर्किट हाउस से आलनपुर सर्किल तक किए गए अतिक्रमण के खिलाफ जनहित याचिका हाईकोर्ट में दायर की गई थी. जनहित याचिका पर उच्च न्यायालय द्वारा फैसला सुनाते हुए नगर परिषद को सड़क के दोनों और किए गए अतिक्रमण ध्वस्त करने के आदेश दिए गए थे. कार्यवाही के लिए तहसील प्रशासन को भी आदेशित किया गया था कि नगर परिषद के साथ मिलकर संयुक्त रूप से अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही को अंजाम दें. 


न्यायालय के आदेशों की पालना में आज नगर परिषद आयुक्त एंव तहसीलदार आदि अधिकारी बड़ी तादाद में पुलिस इमदाद के साथ मौके पर पहुंचे और अतिक्रमण हटाने के लिए चार जेसीबी बुलाई गई.जहां एक के बाद एक कच्चे तथा पक्के एवं पुख्ता निर्माण जेसीबी तथा कटर मशीन की सहायता से ध्वस्त किये गए. इस अवसर पर अतिक्रमण हटाओ दस्ते को लोगों के विरोध का भी सामना करना पड़ा. लोगों ने विरोध जताते हुए कहा कि अतिक्रमण हटाने के दौरान भेदभाव पूर्ण कार्यवाही की जा रही है.


ये भी पढ़ें- भरतपुर: सरकारी जमीन पर बना दिया मंदिर, नगर निगम ने बुलडोजर चलाया तो लोगों ने किया विरोध


कई अतिक्रमण हटाये नहीं गए हैं तथा कुछ एक जगहों पर अतिक्रमण हटाने के नाम पर महज खानापूर्ति की गई है. ऐसे में लोगों ने इस कार्यवाही पर आक्रोश भी जताया. कार्यवाही के दौरान बरसों से काबिज पक्के निर्माण भी ध्वस्त कर दिए गए. कार्यवाही के दौरान लोगों की भारी भीड़ मौके पर जमा रही. जिसे नियंत्रित करने में पुलिस को भी फांसी मशक्कत का सामना करना पड़ा.