Sawai Madhopur: सवाई माधोपुर नगर परिषद के कांग्रेस के पार्षदों ने आज अपनी ही पार्टी के सभापति पर भ्रष्टाचार के गम्भीर आरोप लगाते हुए सभापति के खिलाफ मोर्चा खोल दिया और नगर परिषद पर ताला जड़ दिया. कांग्रेस के पार्षदों ने कांग्रेस के ही सभापति विमलचंद महावर पर विकास कार्यों में भ्रष्टाचार करने के गम्भीर आरोप लगाते हुए नगर परिषद के मुख्य गेट पर ताला लगा दिया और गेट के समक्ष धरना प्रदर्शन कर जमकर विरोध प्रदर्शन किया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस दौरान पार्षदों ने जिला कलेक्टर को अपनी चार सूत्री मांगों को लेकर ज्ञापन भी सौंपा. ज्ञापन के माध्यम से पार्षदों ने बताया कि सभापति द्वारा नगर परिषद में जमकर भ्रष्टाचार किया जा रहा है. पार्षदों ने सभापति पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाते हुए बताया कि सभापति द्वारा प्रशासन शहरों के संघ अभियान में उन्हीं पट्टों पर साइन किये जाते है जिनसे पैसे मिलते है ,बिना पैसे लिए सभापति किसी भी पट्टे पर साइन नहीं करते ,वही पार्षदों का कहना है कि सभापति ओर नगर परिषद के अधिकारियों द्वारा दशहरा मेले के नाम पर भी भ्रष्टाचार किया गया है.


दशहरा मेले के नाम पर 25 लाख रुपये का बजट गुपचुप तरीके से पास कर दिया गया ,जिसकी कमेटी बनाकर जांच होनी चाहिए ,साथ ही पार्षदों का कहना है कि सभापति विमलचंद महावर द्वारा अधिकारियों से सांठगांठ कर हर विकास कार्य में भ्रस्टाचार किया जा रहा है ,पार्षदों का आरोप है कि सभापति द्वारा विकास के नाम पर सिर्फ ओर सिर्फ दिखावा और भ्रस्टाचार किया जा रहा है जिसकी कमेटी बनाकर जांच होनी चाहिए. पार्षदों ने बताया कि सत्ता पक्ष के पार्षद होने के बाद भी उनकी कोई सुनवाई नहीं हो रही है ,दीपावली का त्योहार नजदीक है मगर उनके वार्डों में अंधेरा पसरा हुआ है


लाइटों के नाम पर भी नगर परिषद में भारी भ्रष्टाचार किया जा रहा है ,चहेते ठेकेदारों को टैंडर दिए जा रहे है. कांग्रेस के पार्षदों ने अपनी ही पार्टी के सभापति पर भ्रस्टाचार के गंभीर आरोप लगाते हुए विकास कार्यों सहित सभापति के कार्यकाल में हुए सभी कार्यों की निष्पक्ष जांच करवाकर दोषियों के विरुद्ध कठोर कार्रवाई की मांग की है.


Reporter- Arvind Singh


ये भी पढ़ें- देश में अब पहली बार मेडिकल की पढ़ाई भी हिंदी में होगी, हिंदी विश्वविद्यालय भोपाल ने तैयार की MBBS की तीन किताबें