Swai Madhopur News: सवाई माधोपुर जिला में विगत दिनों हुई मूसलाधार बारिश के बाद भले ही अब बारिश का दौर थम गया है, लेकिन जिले में हुई भारी बारिश से नदी नालों में अभी भी उफान बरकरार हैं. जिले के तकरीबन सभी बांध छलक गए हैं और बांधों से ओवर फ्लो होकर लगातार आ रहे पानी का दंश दर्जनों गांवों के सैकड़ों ग्रामीण झेलने को मजबूर हो गए हैं. अभी भी जिले के दर्जनों गांव पानी से घिरे हुए हैं और ग्रामीणों पर संकट के बादल मंडरा रहे हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पानी से भर गए हैं सभी 11 बांध 
रिपोर्ट्स की मानें, तो सवाई माधोपुर जिले की बनास, चंबल, गलवा, मोरल, गंभीरा एंव निगोह नदी अभी भी उफान पर चल रही है. जिले में हुई भारी बारिश से जिले के सभी 18 बांध पूरी तरह से भर गए और अभी बांधों पर अब चादर चल रही है. जिससे बांधों के निचले इलाके में बसे दर्जनों गांव पूरी तरह से पानी से घिरे हुए हैं और बाढ़ की चपेट में हैं. सर्वाधिक परेशान हैं सूरवाल बांध की डाउनस्ट्रीम में रहने वाले गांवों के लोग. 


दर्जन भर से अधिक गांव बाढ़ की चपेट में 
एक दर्जन से अधिक गांव के चारों ओर पानी भर गया है. गांवों के भीतर भी जबरदस्त पानी घुसा हुआ है. कई मकानों के अंदर पानी भरा हुआ है. गांव से निकलने के रास्ते पूरी तरह से बंद हो गए हैं. मच्छीपुरा की ढाणी, सूरवाल, अजनौटी, दुब्बी धनौली, पुसोदा आदि गांव में स्थितियां इतनी खराब हैं कि घर से ग्रामीण निकल तक नहीं सकते. लगातार बढ़ते पानी से भय के साए में ग्रामीण पल-पल परेशान होने को मजबूर हैं.


ये भी पढ़ेंः Sawai Madhopur: मस्जिद की मीनार गिरने से बुजुर्ग की मौत, मुआवजे पर बनी सहमति


राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan News हर पल की जानकारी। राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!