Sawai Madhopur News: सवाई माधोपुर जिला मुख्यालय के भैरू दरवाजा के नजदीक स्थित दादूपंथी समाज की छतरी जमात आश्रम में बीती देर रात एक भालू ने दादूपंथी संत पर हमला कर दिया.  भालू के हमले में 70 वर्षिय संत हितेश्वनान्द बुरी तरह से घायल हो गये, जिन्हें जिला अस्पताल में भर्ती करवाया गया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जहाँ प्राथमिक उपचार के बाद संत को गंभीर हालत में जयपुर रैफर कर दिया गया. स्थानीय निवासी सत्यनारायण के मुताबिक संत हितेश्वनान्द पिछले 15 सालों से भैरू दरवाजा के नजदीक दादूपंथी समाज की छतरी जमात के आश्रम पर रह रहे है. बीती रात आश्रम की लाइट खराब होने के चलते संत आश्रम पर बनी छतरी में सो रहे थे.


इसी दौरान रात करीब साढ़े दस -ग्यारह बजे अचानक एक भालू रणथंभौर के जंगलों से निकलकर आश्रम में आ गया और छतरी में सो रहे संत हितेश्वनान्द पर हमला कर दिया. भालू के हमले में संत बुरी तरह से घायल हो गए. भालू द्वारा हमला करने पर संत के चिल्लाने की आवाज सुनकर पड़ोस में रहने वाला कमल शर्मा और दिनेश स्वामी मौके पर पहुंचे और हल्ला मचाकर भालू को भगाया.


भालू के हमले में संत के हाथ पैर और सिर में गहरी चोट आई है. मौके पर पहुंचे दोनों पड़ोसियों ने संत को लेकर जिला अस्पताल में भर्ती करवाया. जहां से संत की हालत गंभीर होने के चलते चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार के बाद संत को गंभीर हालत में जयपुर रैफर कर दिया.


गौरतलब है कि विगत तीन दिन में भालू के हमले की यह दूसरी घटना है. दो दिन पूर्व भी एक भालू ने जिला मुख्यालय के निमली रोड पर जिला अस्पताल के पीछे निमली खुर्द निवासी 50 वर्षिय पप्पू लाल योगी पर हमला कर घायल कर दिया था. पप्पू लाल अपनी नोकरी कर पैदल अपने घर जा रहा था. भालू के हमले में पप्पू लाल भी बुरी तरह घायल हो गया था, जिसे जिला अस्पताल में प्राथमिक उपचार के बाद जयपुर रैफर कर दिया गया था.


पप्पू लाल योगी का जयपुर के एसएमएस अस्पताल में उपचार चल रहा है , कि बीती रात भालू ने संत हितेश्वनान्द पर हमला कर घायल कर दिया. संत को भी प्राथमिक उपचार के बाद जयपुर रैफर किया गया है. जिला मुख्यालय पर बढ़ते भालू के हमलों से अब स्थानीय लोगों मे भय व्याप्त होने लगा है.


राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan News हर पल की जानकारी। राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!