Sawai Madhopur News: उपखंड बौंली के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय थड़ौली में आज छात्राओं ने जमकर विरोध प्रदर्शन किया. छात्राओं ने जिला स्तरीय टूर्नामेंट से राज्य स्तरीय टूर्नामेंट में चयन प्रक्रिया में धांधली का आरोप लगाया. साथ ही विद्यालय पर तालाबंदी कर जमकर नारेबाजी की. छात्राओं ने चयन कमेटी पर अपने चहेतो का चयन करने का आरोप लगाते हुए लगभग तीन-चार घंटे तक विरोध प्रदर्शन किया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

छात्राओं ने बताया कि जो छात्राएं टूर्नामेंट में खेली नहीं थी, उनका राज्य स्तर पर चयन हो गया. जबकि खेलने वाली छात्राओ का चयन नहीं होना असंवैधानिक है. ऐसे में न्याय की मांग को लेकर उन्होंने विद्यालय के मुख्य दरवाजे पर तालाबंदी कर प्रदर्शन किया. छात्राओ ने आरोप लगाया कि जिन छात्राओ के अभिभावक विद्यालय में कार्यरत हैं,उनका राज्य स्तर पर चयन किया गया है. ऐसे में छात्राओं व ग्रामीणों ने मामले को लेकर जमकर आक्रोश जताया.


मामले को बढ़ता हुआ देख मलारना डूंगर सीबीइओ हरकेश मीणा व स्थानीय बीइइओ कार्यालय के कार्मिक मौके पर पहुंचे।संवेदनशीलता के चलते सब इंस्पेक्टर धर्मपाल भी मय जाब्ता मौके पर पहुंचे. स्थानीय शिक्षा विभाग के अधिकारियों व पुलिस प्रशासन ने छात्राओं से समझाइश की. छात्राओं ने चयन कमेटी पर धांधली का आरोप लगाते हुए न्याय की मांग की व न्याय न मिलने तक धरना प्रदर्शन करने की चेतावनी दी.


मामले को लेकर जिला परियोजना समन्वयक समग्र शिक्षा सवाई माधोपुर कार्यालय द्वारा आदेश जारी किया गया कि सीबीइओ कार्यालय के कार्यवाहक संदर्भ व्यक्ति किरोड़ी लाल मीणा द्वारा कार्यालय पर सूचना दी गई है. बास्केटबॉल प्रतियोगिता में राज्य स्तर पर चयन के दौरान निर्णायक मंडल द्वारा पक्षपात पूर्ण निर्णय लिया गया है.  साथ ही योग्य टीम का चयन न करके अयोग्य टीम को सफल घोषित किया गया है.


इस संदर्भ में प्राप्त शिकायत के आधार पर अतिरिक्त जिला परियोजना समन्वयक समग्र शिक्षा एवं जिला शिक्षा अधिकारी मुख्यालय माध्यमिक द्वारा एक जांच कमेटी का गठन किया गया. कमेटी से तथ्यात्मक रिपोर्ट मांगी गई. दिनांक 24 सितंबर 2024 को दोपहर 12:00 तक एडीइओ एजाज अली एवं शारीरिक वरिष्ठ जिला शिक्षा अधिकारी विजय राम मीणा द्वारा तथ्यात्मक रिपोर्ट दिए जाने के बाद राज्य स्तर पर चयन की जाने वाली छात्राओं के नाम तय किए जाएंगे. उक्त कार्यालय आदेशों के बाद धरना प्रदर्शन समाप्त किया गया.


 


ये भी पढ़ेंः Jaipur News: JDA के फैसले से परेशान हुए लोग, पहले 160, फिर 200 फिट पर डिमार्केशन...


राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan News हर पल की जानकारी। राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!