Sawai Madhopur: सवाई माधोपुर में बुधवार को श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं ने क्षत्रिय राजपूत कल्याण बोर्ड गठित करने की मांग को लेकर मुख्यमंत्री के नाम अतिरिक्त जिला कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा. ज्ञापन के माध्यम से श्री राष्ट्रीय करणी सेना के पदाधिकारियों ने बताया कि श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना द्वारा लंबे समय से क्षत्रिय राजपूत कल्याण बोर्ड गठित करने की मांग की जा रही है ,लेकिन सरकार द्वारा उनकी मांग पर ध्यान नहीं दिया जा रहा है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इसी कड़ी में विगत दिनों 2 अप्रैल को श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना द्वारा जयपुर के विद्याधर नगर स्टेडियम में केसरिया महापंचायत आयोजित की गई थी ,जिसमें राजपूत समाज के लाखों लोगों ने उपस्थित होकर क्षत्रिय राजपूत कल्याण बोर्ड गठित करने की मांग का समर्थन किया. करणी सेना के पदाधिकारियों का कहना है कि उनकी क्षत्रिय राजपूत कल्याण बोर्ड गठित करने की प्रमुख मांग है.


क्षत्रिय राजपूत कल्याण बोर्ड का गठन राजपूत समाज का हक है. इस बोर्ड का गठन होने से राजपूत समाज के युवाओं को उनका हक मिल पायेगा और राजपूत समाज की विभिन्न समस्याओं का समाधान भी हो पायेगा. श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के पदाधिकारियों का कहना है कि अगर सरकार द्वारा समय रहते उनकी क्षत्रिय राजपूत कल्याण बोर्ड गठित करने की मांग को पूरा नहीं किया गया तो मजबूरन करणी सेना को सड़कों पर उतरना पड़ेगा और सरकार के खिलाफ आंदोलन करना पड़ेगा जिसकी जिम्मेदारी शासन प्रशासन की होगी. ज्ञापन देने के दौरान ,जिलाध्यक्ष जोधराज सिंह राजावत,रघुराज सिंह धनेसरा, सुमेर सिंह राजावत,वीरेंद्र सिंह नरुका,चंद्रभान सिंह ,कान सिंह,बलवंत सिंह आशु सिंह आदि लोग मौजूद रहे .


ये भी पढ़ें- RBSE Result 2023 : मई में इस दिन आ रहा है, आरबीएसई 8वीं, 10वीं 12वीं का रिजल्ट Latest Updates


यह भी पढ़ेंः राजस्थान में हुई IAS परी बिश्नोई की सगाई, दादी और मां ने किया डांस, फोटो वायरल


यह भी पढ़ेंः इस महिला IPS की मां करती थी मजदूरी, खुद 21 साल की उम्र में बनीं ऑफिसर