Sawai Madhopur News: सवाई माधोपुर जिला मुख्यालय की बदहाल सड़कों की कहानी किसी से छुपी हुई नहीं है. जिला मुख्यालय की छतिग्रस्त सड़कों की हालात ऐसी हैं की हर वक्त सड़क पर चलने वाले लोगों के सिर पर दुर्घटनाएं मंडरा रही है. जर्जर पड़ी शहर की सड़के कब किसे अपना निवाला बनाले यह कोई नहीं जानता.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सवाई माधोपुर जिला मुख्यालय की सड़के पहले ही कोई खास अच्छी हालत में नहीं थी , कि उस पर इस सीजन में हुई बरसात ने ओर कोढ़ में खाज का काम कर दिया. जिला मुख्यालय की मुख्य सड़कों के अलावा कमोबेश सभी कॉलोनीयों की सड़के पूरी तरह से उधड़ चुकी है.  सड़कों पर बड़े-बड़े जानलेवा गड्ढे हो गए हैं.


हालात इतने बदतर हैं कि वाहन चलाते वक्त जरा सा सड़क से अगर आपका ध्यान चूक गया तो आप गंभीर दुर्घटना के शिकार हो सकते हैं. जिला मुख्यालय पर आए दिन खराब सड़कों के कारण दुर्घटनाएं घटित हो रही है. सर्वाधिक खस्ताहाल आवासन मंडल की सड़कों का है.


लगभग दस हजार लोग आवासन मंडल क्षेत्र में निवास करते हैं. सैकड़ों की तादाद में वाहन यहां से रोज इन सड़कों से होकर गुजरते हैं. पूरी तरह से टूट चुकी सड़कों से गुजरते वाहन चालक आए दिन असंतुलित होकर दुर्घटना का शिकार हो रहे हैं. चौपहिया व दोपहिया वाहन ही नहीं बल्कि पैदल चलने वाले लोग भी लगातार चोटिल हो रहे हैं. वाहनों के चलते सड़क से पहियों के नीचे आकर उछलने वाली गिट्टी रहागीरों को चोटिल कर रही है.


बरसात खत्म हो जाने के उपरांत जिला प्रशासन ने जर्जर पड़ी सड़कों पर मरम्मत के नाम पर मोरम डालकर मखमल पर टाट का पैबंद लगाने की कोशिश जरूर की है. लेकिन यह लोगों के लिए और भी अधिक घातक साबित हो रही है. मोरम के नाम पर कई जगहों पर जानलेवा गिट्टी डाल दी गई है, जिससे लोग और अधिक दुर्घटनाग्रस्त हो रहे हैं.  नगर परिषद क्षेत्र में सड़कों की हालत बेहद दयनीय है. जिला प्रशासन का कहना है कि जल्द ही खराब सड़कों की सुध ली जा सकेगी.


सवाई माधोपुर जिला मुख्यालय पर सड़कों की हालत महज चंद दिनों से ही नहीं बल्कि कई सालों से लगातार खराब है. लोग रोज इन सड़कों से गुजर कर अपनी अग्नि परीक्षा देने को मजबूर है. स्कूली बच्चे भी कई मर्तबा चोटिल होते हुए आसानी से देखे जा सकते हैं. आवासन मंडल के वॅाशिंदे खराब सड़कों के मामले में कई मर्तबा अपनी गुहार जिला प्रशासन जनप्रतिनिधियों तक पहुंचा चुके हैं। लेकिन हालात अभी भी ढाक के तीन पात हैं.


राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan News हर पल की जानकारी। राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!