Sawai Madhopur: सवाई माधोपुर जिले के कुंडेरा कस्बे में आगामी रविवार को शहीद भगत सिंह वैचारिक मंच के तत्वावधान में एक दिवसीय राज्य स्तरीय कुश्ती प्रतियोगिता का आयोजन किया जायेगा. कुश्ती प्रतियोगिता के आयोजन को लेकर आज शहीद भगत सिंह वैचारिक मंच के पदाधिकारियों द्वारा बजरिया स्थित एक निजी होटल में प्रेसवार्ता का आयोजन किया गया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

प्रेसवार्ता के दौरान प्रतियोगिता संयोजक एवं पूर्व विधायक मोती लाल मीणा ने बताया कि राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में राजस्थान के अलग अलग जिलों के पहलवानों के साथ ही राजस्थान केसरी शेरा पहलवान, नेपाल के थापा पहलवान,जम्मू कश्मीर का जावेद गनी पहलवान,लाडी बाबा एवं लाडी बाबा के अन्य पहलवान भी शिरकत करेंगे. उन्होंने बताया कि प्रतियोगिता में प्रथम स्थान पर आने वाले पहलवान को 21 हजार ,द्वितीय को 15 हजार एंव तृतीय स्थान पर आने वाले को 11 हजार रुपये का नगद पुरस्कार दिया जायेगा.


प्रतियोगिता की अध्यक्षता जिला कलेक्टर सुरेश कुमार ओला एवं पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार विश्नोई द्वारा की जायेगी. पूर्व विधायक मोती लाल मीणा ने बताया कि आज सभी समाजों के युवा भ्रमित हो रहे हैं और अनैतिक गतिविधियों की तरफ बढ़ रहे हैं. ऐसे में युवाओं को रचनात्मक कार्यों सहित खेल कूद से जोड़ने के प्रयास को लेकर इस तरह की प्रतियोगिता का आयोजन करवाया जा रहा है ताकि युवाओं में खेलकूद ओर रचनात्म कार्यों के प्रति रुझान बढ़ सके. उन्होंने बताया कि आगामी दिनों में भी शहीद भगत सिंह वैचारिक मंच द्वारा ग्राम पंचायत स्तर पर विभिन्न तरह की खेल कूद प्रतियोगिताओं का आयोजन करवाया जायेगा.


प्रेसवार्ता के दौरान पूर्व विधायक मोती लाल मीणा ने स्थानीय जनप्रतिनिधियों सहित सरकार पर भी जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा कि आज जिले सहित प्रदेश भर में खाद की किल्लत मची हुई है और किसान खाद के लिए दर दर भटक रहा है ,लेकिन जनप्रतिनिधियों सहित सरकार का कोई भी नुमाइंदा खाद की किल्त को लेकर एक शब्द भी बोलने को तैयार नहीं है ,ऐसे में मजबूरन किसानों को सड़क पर उतरना पड़ेगा .


Reporter- Arvind Singh


यह भी पढे़ं- स्मार्टफोन को चुटकियों में ठंडा कर देगा ये Fan, फ्लिपकार्ट में कीमत 1000 से भी कम