Bauli News: क्षेत्र में बीती रात एक बड़ा हादसा हो गया. रिहायशी मकान ढ़ह जाने से 2 लोग चोटिल हुए हैं. घटना बौंली उपखंड के ग्राम पंचायत कोड्याई के लूदा गांव की है. दरअसल अलसुबह अलूदा निवासी सोहनलाल पुत्र जगन्नाथ शर्मा का मकान टूट कर गिर गया. सोहनलाल उस समय मकान में ही सो रहा था. एकाएक मकान की छत व दीवारें टूट कर गिर गई. गनीमत यह रही छत का एक हिस्सा टूटे हुए पिलर पर आकर टिक गया. मकान ढ़ह जाने से सोहनलाल पुजारी मलबे में दब गया. जिसे ग्रामीणों ने मशक्कत कर बाहर निकाला. हादसे में सोहनलाल के हाथ, पैर व सीने पर चोटें आई हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पक्का मकान गिरने के कारण समीपस्थ रामदयाल मीणा पुत्र मूलचंद मीणा के मकान पर भी मलबे का कुछ हिस्सा गिर गया. जिससे उसके मकान की दीवारें टूट गई. दीवार के समीप 18 वर्षीय गौतम मीणा सो रहा था जो गिरने के कारण चोटिल हो गया. मलबा गिरने से रामदयाल के मकान में भी दरारें आ गई. सूचना के बाद कोड्याई सरपंच प्रेम देवी मीणा मौके पर पहुंची और स्थानीय प्रशासन को घटना की जानकारी दी.


बताया जा रहा है कि सोहनलाल शर्मा सेवानिवृत्त राजकीय कर्मचारी है।जिसने 4 वर्ष पूर्व ही अपने पैतृक गांव में पक्का मकान बनाया था. महज 4 वर्षों में ही पक्का निर्माण गिर जाने के कारणों का पता नहीं चल पाया है. प्रथम दृष्टया समीपस्थ कीचड़ के कारण मकान में सीलन थी. ऐसे में सीलन को ही दुर्घटना का कारण माना जा रहा है. सरपंच प्रेम देवी मीणा ने बताया कि सोहनलाल का पक्का मकान पूरी तरह जमींदोज हो गया और मलबे में घरेलू सामान दब गए. जिससे लगभग 15 लाख का नुकसान हुआ है. गनीमत यह रही की मकान में सो रहे सोहनलाल पुजारी व पड़ोस मे सो रहे गौतम मीना की जान बच गई.


ये भी पढ़ें- Rajasthan High Court: राजस्थान हाईकोर्ट ने 5 करोड़ रुपए की फिरौती मामले में किया इंकार, नाबालिग को नहीं मिली जमानत


बहरहाल स्थानीय सरपंच व ग्रामीणों ने प्रशासन से पीड़ित परिवार को उचित मुआवजा दिए जाने की मांग की है. घटना के बाद मौके पर ग्रामीणों की भारी भीड़ जमा हो गई. वहीं अपने आशियाने को मलबे के ढेर में तब्दील होता देख सोहनलाल का रो रो कर बुरा हाल है. फिलहाल मौके पर पहुंची प्रशासनिक टीम मौका मुआयना कर अग्रिम कार्रवाई में जुटी हुई है.