Sawai Madhopur News: प्रदेश में पड़ रही कड़ाके की ठंड से आम जनजीवन अस्तव्यत है. सर्द हवाओं और गलन के साथ घने कोहरे ने लोगों की दिनचर्या पूरी तरह से बिगाड़कर रख दी है. कड़ाके की ठंड से बचने के लिए लोग तरह-तरह के जतन कर रहे है. वहीं, इस कड़ाके की ठंड में सवाई माधोपुर यातायात पुलिस की एक मानवीय पहल भी सामने आई है जो वाकई सराहनीय पहल है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

गरीबों में बांटे कम्बल, मौजे और गर्म टोपे
कड़ाके की ठंड में सर्दी से सिकुड़ते खानाबदोश असहाय गरीब लोगों को सवाई माधोपुर यातायात पुलिस ने कम्बल, मौजे और गर्म टोपे निशुल्क वितरित किए है. इतना ही नहीं यातायात पुलिसकर्मियों ने सर्दी से जूझते खानाबदोश लोगों को अपने हाथों से मौजे, कम्बल और टोपे पहनाए. यातायात पुलिस की इस पहल की आम लोग भी सराहना कर रहे है. यातायात पुलिस ने पुलिस की अखाड़ शैली से परे हटकर अपना मानवीय संवेदनाओं से भरा चहरा पेश किया है. 


स्थानीय लोग कर रहे पुलिस के इस काम की सराहना 
गौरतलब है कि इन दिनों राजस्थान के अन्य इलाकों की तरह ही सवाई माधोपुर में भी कड़ाके की ठंड पड़ रही है. ठंड से बचने के लिए पैसे वाले और साधन संपन्न लोग महंगे-महंगे गर्म कपड़े खरीद रहे है. कोई घर में हीटर लगवा रहा है, तो कोई अलाव का सहारा ले रहा है. इसके अलावा भी लोग तरह-तरह के जतन कर सर्दी से बचाव कर रहे है, लेकिन निर्धन और खानाबदोश लोग इस कड़ाके की ठंड में खासा परेशान है. उनके पास न पहनने को गर्म कपड़े है और न सर पर छत. ऐसे में सवाई माधोपुर यातायात पुलिस की इस पहल की लोग सराहना कर रहे है. बता दें, यातायात पुलिस ने जिला मुख्यालय के अलग-अलग इलाकों में पहुंचकर 100 कम्बल, 100 जोड़ी  मोजा और 100 टोपे खानाबदोश लोगों को निशुल्क बांटे है. 


ये भी पढ़ें- राजस्थान में बारिश ने बढ़ाई ठिठुरन, लोगों की दिनचर्या पर पड़ा असर