Sawai Madhopur Weather Update: राजस्थान के सवाई माधोपुर जिले में कल शाम व रात को आए तेज अंधड ने ऐसा कहर बरपाया कि लोगों की जान पर बन आई. तेज आंधी बारिश और ओलावृष्टि से सवाई माधोपुर जिला मुख्यालय पर व्यापक पैमाने पर नुकसान हुआ है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

वहीं, तेज आंधी में विशालकाय दर्जनों पेड़ भरभरा कर देखते ही देखते धराशाई हो गए. अनगिनत बिजली के पोल टूट गए. पेड़ों के टूटने से कई दुकानें व गाड़ियां चकनाचूर हो गई और रास्ते अवरुद्ध हो गए. कई कच्चे मकान कैबिने बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई.


गनीमत यह रही कि इस भीषण आंधी में किसी की जान नहीं गई लेकिन नुकसान बड़े पैमाने पर हुआ है. कल शाम से ही शहरी क्षेत्र की बिजली गुल है. वहीं, बिजली विभाग का कहना है कि बिजली व्यवस्था सुचारु करने में अभी वक्त लगेगा. 


तेज आंधी के साथ लालसोट बस स्टैंड पर लगा विशालकाय टीन शेड धराशाई हो गया, जिसके नीचे बैठे लोग बाल बाल बचे. समूचे जिला मुख्यालय पर आंधी के कारण हुई तबाही का मंजर चीख-चीख कर करुण कहानी बयां कर रहा है. लोगों का व्यापक पैमाने पर नुकसान हुआ है. 


सीकर के फतेहपुर एवं क्षेत्र में बीते दिन गर्मी के कारण आमजन का हाल बेहाल बना रहा. गर्म हवाओं से भी लोगों को परेशानी हुई. वहीं, बीती रात को मौसम में परिवर्तन देखने को मिला. रात्रि को करीब 1:00 बजे के आसमान में घने काले बादल छाए रहे.


आकाशीय गर्जना के साथ तेज हवाओं के साथ बरसात हुई. तेज हवाओं व आकाशीय गर्जना के साथ करीब 10-15 मिनट तक बरसात हुई, जिससे तेज गर्मी से लोगों को रात मिली. वहीं, 10 15 मिनट तक बरसात होने से मौसम सुहावना हो गया. 


हालांकि तापमान में बीते कल के मुकाबले आज एक डिग्री की बढ़त दर्ज की गई है. फतेहपुर कृषि अनुसंधान केंद्र से मिली जानकारी के अनुसार, आज का न्यूनतम तापमान 22.0 डिग्री है. वही बीते कल का न्यूनतम तापमान 21.3 डिग्री दर्ज किया गया था. 


यह भी पढ़ेंः Kotputli Accident News: कार और ट्रक के बीच जबरदस्त भिड़ंत, गाड़ी हुई चकनाचूर


यह भी पढ़ेंः Anupgarh News: ट्रोले और क्रूजर में भंयकर टक्कर, एक गांव से एक साथ उठी 6 अर्थी