200 यूनिट मुफ्त बिजली का तिलिस्म: कांग्रेस ने हिमाचल, कर्नाटक और तेलंगाना कब्जाया तो अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली और पंजाब
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2427239

200 यूनिट मुफ्त बिजली का तिलिस्म: कांग्रेस ने हिमाचल, कर्नाटक और तेलंगाना कब्जाया तो अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली और पंजाब

Tejashwi Yadav News: सस्ती बिजली का मुद्दा उठाकर दिल्ली को अरविंद केजरीवाल 2 बार जीत चुके हैं तो पंजाब भी फतह कर लिया है. कांग्रेस भी केजरीवाल की राह पर चलकर हिमाचल, कर्नाटक और तेलंगाना को भाजपा से छीन चुकी है. जाहिर है कि तेजस्वी यादव बिजली को बड़ा मुद्दा मान रहे हैं. 

तेजस्वी यादव ने यूं ही नहीं किया 200 यूनिट फ्री बिजली का ऐलान

आभार यात्रा पर निकले राजद नेता और विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने बिहार में सस्ती बिजली का मुद्दा यूं ही नहीं उठाया है. सस्ती बिजली का मुद्दा उठाने वालों की सफलता की फेहरिस्त देखकर ​ही तेजस्वी यादव ने यह मसला उठाया है और सरकार बनने पर 200 यूनिट बिजली फ्री (200 Unit Free Electricity) देने का ऐलान कर दिया है. समस्तीपुर में तेजस्वी यादव के इस ऐलान से जहां सियासत जोरों पर है तो सत्तापक्ष अन्य राज्यों से बिजली की दरों से बिहार की बिजली दरों की तुलना कर रहा है. 200 यूनिट फ्री बिजली का वादा कर अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली के बाद पंजाब को फतह कर लिया तो कांग्रेस ने हिमाचल प्रदेश, कर्नाटक और उसके बाद तेलंगाना जैसे राज्य में भाजपा को मात देने में सफलता हासिल कर ली. तेजस्वी यादव का उत्साह बढ़ाने के लिए इन 5 राज्यों में सत्ता परिवर्तन ही काफी है. 

READ ALSO: डॉगी हो तो माला जैसी हो, दर्जन भर अपराधी पहुंचे सलाखों के पीछे, अब होगी सम्मानित

तेजस्वी यादव के सस्ती बिजली वाले बयान पर बिहार के ऊर्जा, योजना और विकास मंत्री बिजेंद्र प्रसाद यादव ने कहा कि विपक्ष के नेता को पहले जानकारी ले लेनी चाहिए थी. उनका दावा है कि सरकार की ओर से हर वर्ष बिजली के लिए अनुदान दिया जाता है. 

भाजपा प्रवक्ता कुंतल कृष्ण ने कहा कि बिहार में बिजली दर घरेलू ग्रामीण के लिए जहां 2.45 रुपए प्रति यूनिट है, वहीं पश्चिम बंगाल में 4.10 रुपए है. बिहार में कृषि के लिए किसानों को 55 पैसे प्रति यूनिट की दर से बिजली उपलब्ध कराई जाती है, वहीं पश्चिम बंगाल में यह दर 3.97 रुपए है. शहरी घरेलू बिजली दर में भी प्रति यूनिट बिजली का दर पश्चिम बंगाल से यहां कम है.

उन्होंने कहा कि तेजस्वी यादव पश्चिम बंगाल जाते रहते हैं, उन्हें वहां की सरकार को बिजली की दर कम करने की सलाह देनी चाहिए. बिहार में सरकार बिजली कंपनियों को अनुदान देती हैं, जिससे उपभोक्ताओं को सस्ते दर पर बिजली मिल रही है.

तेजस्वी यादव के सरकार बनने पर 200 यूनिट बिजली मुफ्त दिए जाने की घोषणा पर उन्होंने कहा कि उन्हें शायद यह भी जानकारी नहीं है कि राजद में बिहार के लोग बिजली आई और गई की बात किया करते थे. आज गांव-गांव तक बिजली पहुंच गई है.

READ ALSO: अब त्योहारों पर घर जाने की टेंशन छोड़ो, बिहार को 4 स्पेशल ट्रेनों का तोहफा

समस्तीपुर में बुधवार को तेजस्वी यादव ने कहा था कि हमारी सरकार बनी तो हम 200 यूनिट फ्री बिजली देंगे. उन्होंने कहा कि बिहार की जनता महंगी बिजली बिल तथा स्मार्ट मीटर की गड़बड़ियों से त्रस्त है. हमारी सरकार आने पर 200 यूनिट फ्री बिजली दी जाएगी।.

इनपुट: आईएएनएस

बिहार की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Bihar News in Hindi और पाएं Bihar latest News in Hindi  हर पल की जानकारी । बिहार की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news