Bamanvas: सवाईमाधोपुर जिले के बामनवास विधानसभा में बौंली गांव में दहेज के दानव ने एक विवाहिता की जान ले ली. ताजा मामला भांवरा गांव में  तेजाब जैसा केमिकल पिलाकर एक विवाहिता की हत्या करने का सनसनीखेज मामला सामने आया है. पीलोदा के रहने वाले मृतका के भाई भरतलाल बागरिया ने अपनी बहन की हत्या की रिपोर्ट पुलिस थाने में दर्ज करवाई. दर्ज रिपोर्ट के मुताबिक मृतका गुड्डी देवी का विवाह 3 साल पहले खेड़ली  के रहने वाले  राजेश बागरिया से हुआ था. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढ़ें-फीस रिफंड करने में देरी, आरटीयू पर 11 हजार का हर्जाना


रिपोर्ट में  मृतका के मायके वालों ने आरोप लगाया है कि,  मृतका को उसके ससुराल पक्ष के जरिए लगातार दहेज के लिए परेशान किया जाता था, और उनकी मांगों को पूरा ना होने पर उसके साथ मारपीट की जाती थी. बात तब बिगड़ी जब दहेज ना देने पर ससुराल पक्ष ने अपनी बहु गुड्डी देवी को जहरीला तेजाब जैसा रसायन पिलाकर उसकी जान ले ली.


हादसे की सूचना के बाद एसएचओ बृजेश मीणा मौके पर पहुंचे और शव को कब्जे में लेते हुए पोस्टमार्टम के लिए सीएचसी बामनवास की मोर्चरी में रखा.  सीएचसी के मेडिकल बोर्ड के जरिए  गठित टीम में डॉ रमेश चंद्र, डॉ रवि कुमार,डॉ. सुजय और डॉ. श्वेता गुर्जर की मौजूदगी में शव का पोस्टमार्टम किया गया. तथा शव को मायके वालों को सौंप दिया गया.


मामले की जांच कर रहे डॉ. रमेश चंद्र मीणा ने बताया कि, पोस्मार्टम रिपोर्ट में मृतका गुड्डी देवी का मुंह और आंते जली हुई हैं. ऐसे में तेजाब जैसा केमिकल "कोरोजिल" पीने से उसकी मौत होना संभावित बताया गया है. वहीं, बामनवास थानाधिकारी बृजेश मीणा ने धारा 304बी के तहत  मृतका के ससुराल पक्ष पर दहेज हत्या का मामला दर्ज किया है. जिसकी सीओ तेजकुमार पाठक जांच करेंगे.


जानकारी के अनुसार मृतका 21 साल की गुड्डी देवी का विवाह 3 साल पहले खेड़ी  के रहने वाले राजेश बागरिया से हुआ था.  राजेश बागरिया वहीं उनका परिवार लंबे समय से भांवरा गांव में रह रहा है.मृतका के अभी तक कोई संतान भी नही हुई थी. घटना के बाद मौके पर ग्रामीणों की भीड़ जमा हो गई और संवेदनशीलता के चलते पुलिस टीम मौके पर मौजूद रही. बहरहाल. पुलिस टीम तथ्य खंगालकर मामले की जांच में जुटी हुई है.
Reporter: Arvind Singh


अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें