Sawai Madhopur: आर्थिक एंव सांख्यिकी विभाग सवाई माधोपुर के सहायक निदेशक सतीश कुमार सहरिया की ओर युवा मित्रों के लिए ब्लॉक सांख्यिकी अधिकारियों को जारी किए गए आदेशों का एक लेटर विवाद का विषय बन गया. सहायक निदेशक द्वारा जारी किया गया आदेश सोशल मीडिया पर भी जमकर वायरल हो रहा है. अब मामला इतना बढ़ गया है कि भाजपा प्रदेश मंत्री जितेंद्र गोठवाल ने जयपुर में पुलिस महानिदेश एम. एल. लाठर से मिलकर इसकी शिकायत की है और उचित कार्रवाई की मांग की है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

गौरतलब है कि सांख्यिकी विभाग सवाई माधोपुर द्वारा जारी किया गया एक लेकर सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें युवा मित्रों को लेकर ब्लॉक सांख्यिकी अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं कि वे युवा मित्रों की नियुक्त करें और प्रत्येक युवा मित्र को ट्यूटर पर 10-10 और फेसबुक पर पांच-पांच डमी अकाउंट बनाकर राज्य सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं का प्रचार-प्रसार करने के निर्देश दिए गए है. 



भाजपा प्रदेश मंत्री जितेंद्र गोठवाल का कहना है कि फर्जी अकाउंट बनान आपीसी की धारा 419 के तहत अपराध है और आईटी एक्ट का उलंघन है, गोठवाल का कहना है कि राज्य सरकार अपनी योजनाओं का फर्जी तरीके से डमी अकाउंट बनवाकर प्रचार प्रसार करवाकर प्रदेश के युवाओं के साथ छलावा कर रही है और युवाओं को अपराध की और धकेल रही है. गोठवाल ने इस पूरे मामले में विशेष जांच कर दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है, वहीं इस पूरे मामले पर सांख्यिकी सहायक निदेश सतीश कुमार सहरिया का कहना है कि उनके द्वारा इस तरह डमी अकाउंट बनाकर सरकार की योजनाओं का प्रचार-प्रसार करने के आदेश जारी नहीं किए गए है. उनके द्वारा जो आदेश जारी किए गए हैं उसमें डमी शब्द का कहीं भी प्रयोग नहीं किया गया है. वहीं मामले के तूल पकड़ने के बाद सहायक निदेशक ने एक आदेश जारी कर सोशल मीडिया पर वायरल आदेश का खंडन किया है.


Reporter-Arvind Singh


अपने जिलें की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


ये भी पढ़ें : Lumpy Skin: राजस्थान के 16 जिलों में फैला लंपी स्किन, बाड़मेर में सबसे ज्यादा मौतें