Khatushyamji Sikar: सीकर जिले के खाटूश्यामजी में ‌विश्व प्रसिद्ध बाबा श्याम का दो दिवसीय मासिक मेला भाद्रपद शुक्ल जल झूलनी एकादशी द्वादशी का शुरू हुआ. मासिक मेले में देश के कोने कोने से श्याम श्रद्धालु बाबा लखदातार के दरबार में पहुंचते हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

श्याम भक्त रींगस से खाटूधाम तक हाथों में केसरिया निशाल ले बाबा श्याम के जयकारों से आसमान को गुंजायमान करते 17 किलोमीटर की पैदल यात्रा कर श्याम मंदिर में पहुंच मन्नत के निशान अर्पित कर बाबा की चौखट पर पहुंच शीश नवाकर मनमोहक आकर्षक श्रृंगार के दर्शन कर अपने परिवार व्यापार के लिये मनोकामनाएं मांग रहे.


श्री श्याम मंदिर कमेटी के अध्यक्ष प्रतापसिंह चौहान बाबा श्याम के दर पर आने वाले भक्तों के सुगम दर्शन व्यवस्थाओं की व्यवस्थाओं को अंजाम देते मंदिर कमेटी के गार्डों को भक्तों की दर्शन व्यवस्थाओं में तैनात कर रखे हैं. मेला ग्राउंड की लाइनों में हजारों श्याम भक्त कतार बंध हो के लाइनों से गुजरते हुये श्याम के दरबार में पहुंच दीदार कर रहे हैं. वही थानाधिकारी सुभाष यादव अतिरिक्त पुलिस जाब्ता और श्री श्याम मंदिर कमेटी के गार्डों के साथ सुरक्षा व्यवस्था में तैनात हैं.


यह भी पढ़ेंः 


Jaipur: बदमाशों ने किया छात्र को किडनैप, वीडियो कॉल पर दी जान से मारने की धमकी


चूरू में सोडा गैंग के 5 शातिर बदमाश गिरफ्तार, 4 पिस्टल और 54 कारतूस के साथ हार्डकोर ईनामी बदमाश चढ़ा हत्थे