Jaipur: बदमाशों ने किया छात्र को किडनैप, वीडियो कॉल पर दी जान से मारने की धमकी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1885893

Jaipur: बदमाशों ने किया छात्र को किडनैप, वीडियो कॉल पर दी जान से मारने की धमकी

Jaipur News: राजस्थान की राजधानी जयपुर में कार सवार बदमाशों ने एक छात्र को किडनैप किया. उसके बाद व्हाट्सएप कॉल कर 20 लाख रुपये की मांग की.  

Jaipur: बदमाशों ने किया छात्र को किडनैप, वीडियो कॉल पर दी जान से मारने की धमकी

Jaipur News: राजधानी के सांगानेर थाना इलाके से शनिवार को कार सवार बदमाशों ने सरेराह 6 नंबर बस स्टैंड से हथियार की नोक पर एक छात्र का अपहरण कर लिया. पीड़ित छात्र विकास मीणा अपने दोस्त विजय चौधरी के साथ प्रभुदयाल मार्ग पर 6 नंबर बस स्टैंड के पास पानी का कैंपर भरने के लिए गया था. उसी वक्त कार में सवार होकर आए बदमाशों ने हथियार की नोक पर विकास का अपहरण कर लिया. 

पीड़ित छात्र विकास को कार में डालने के बाद बदमाशों ने उसके हाथ-पांव बांध दिए और चेहरे पर भी कपड़ा ढक दिया.  इसके बाद बदमाशों ने पीड़ित के मोबाइल से उसके मित्र व परिवार के सदस्यों को व्हाट्सएप कॉल कर 20 लाख रुपये की फिरौती मांगी और राशि नहीं देने पर विकास को जान से मारने की धमकी दी. वीडियो कॉल के दौरान भी बदमाश पीड़ित से मारपीट करते हुए और सिगरेट व लाइटर से पीड़ित को दागते हुए नजर आए. इसके बाद पीड़ित के दोस्त विजय ने पुलिस को वारदात की सूचना दी, जिस पर पुलिस टीम हरकत में आई और वारदात स्थल के आसपास लगे हुई सीसीटीवी कैमरों की फुटेज को खंगाल गया.  

यह भी पढ़ेंः PM Modi in Jaipur: मोदी मिशन मरुधरा पर, जनता के बीच शाही अंदाज में जाएंगे पीएम मोदी, भगवामय करने की तैयारी में BJP

अपहरणकर्ता काफी शातिर थे और पुलिस से बचने के लिए वह बार-बार अपनी कार की नंबर प्लेट को बदल रहे थे. ऐसे में अपहरणकर्ताओं तक पहुंचना पुलिस के लिए एक बड़ी चुनौती बनी हुई थी. पुलिस ने हाईवे पर लगे हुए कई सीसीटीवी कैमरों की फुटेज को खंगाल. वहीं कई टोल नाकों से भी फुटेज प्राप्त कर उनका गहन विश्लेषण किया. इसके बाद पुलिस ने अल सुबह बदमाशों की लोकेशन को चिन्हित कर टोंक जिले के घेरोली थाना क्षेत्र में साहस का परिचय देते हुए हथियारबंद अपहरणकर्ताओं को घेर कर दबोच लिया. 

पुलिस ने अपहरणकर्ताओं के चंगुल से अपहृत विकास मीणा को सकुशल दस्तयाब कर लिया. वहीं, प्रकरण में कार्रवाई करते हुए सागर गुर्जर, दिलखुश गुर्जर और चंद्रशेखर नागर को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से एक पिस्टल और दो जिंदा कारतूस भी बरामद किए हैं. वहीं, आरोपियों का एक साथी मौके से फरार हो गया, जिसकी तलाश में पुलिस टीम जुटी हुई है. पुलिस की गिरफ्त में आए सभी आरोपी टोंक जिले के रहने वाले हैं, जो विभिन्न आपराधिक वारदातों में लिप्त रह चुके हैं. आरोपियों द्वारा पूर्व में भी इस तरह की वारदातों को अंजाम दिया जा चुका है, जिसके संबंध में उनसे लगातार पूछताछ की जा रही है. पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से वारदात में प्रयुक्त कार, फर्जी नंबर प्लेट और अन्य सामान बरामद किया है. 

यह भी पढ़ेंः राजस्थान: रविवार को उदयपुर को मिलेगी वंदे भारत एक्सप्रेस, पीएम मोदी दिखांएगे हरी झंडी

पुलिस के हत्थे चढ़ा गिरोह काफी शातिर है, जो सरेराह किसी भी युवक का अपहरण कर उसके मित्रों व परिचितों को वीडियो कॉल कर फिरौती की मांग करता है. अब देखना यह होगा कि पुलिस आरोपियों से पूछताछ में और क्या-क्या राज उगलवा पाती है और साथ ही और कितनी वारदातों का खुलासा कर पाती है. 

Trending news